तुर्की- इस्तांबुल के नाईट क्लब में आतंकी हमला, 35 के मौत

वेब डेस्क

नए वर्ष की सुबह तुर्की में मौत का  पैग़ाम ले कर आयी. नए साल के जश्न के दौरान इस्तांबुल में एक नाइट क्लब पर हुए आतंकवादी हमले में 35 लोग मारे गए हैं जब की 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं. सेंटा के भेष में दो आतंकी क्लब में घुसे और अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी.

तुर्की समाचार एजेंसी अनादुलु के मुताबिक हमला देर रात 1 बजकर 15 मिनट पर हुआ. हमलावर ने सबसे पहले क्लब के बाहर खड़े पुलिस अधिकारी पर गोली बरसाई. इसके बाद उसने दूसरे नागरिकों पर हमला किया. तीन हफ्ते पहले इस्तांबुल में एक हमले में 45 लोगों की जान गई थी.

अलजज़ीरा न्यूज ने बताया कि इस क्लब का नाम रीना है और यह इस्तांबुल का सबसे अच्छा क्लब माना जाता है. इस क्लब में देशी विदेशी पर्यटकों की भरमार रहती है. हमले के वक्त इस क्लब में 500 लोगों के होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

एक और अंग्रेज़ी अखबार अपनी खबर में हमले के बाद के मंजर का जिक्र किया है. कम से कम छह एंबुलेंस में घायलों को क्लब से बाहर निकाला गया. पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और ऑपरेशन जारी है.

ब्रिटेन के अखबार टेलीग्राफ के मुताबिक अफरातफरी फैलने की आशंका से तुर्की प्रशासन हमले के कवरेज पर रोक लगा दी है. इस्लामिक स्टेट के निशाने पर रहने के कारण तुर्की में पहले ही हाई अलर्ट लगा हुआ था.

तुर्की के स्थानीय अखबर डेली सबाह ने बताया कि अलर्ट के चलते इस्तांबुल में चौकसी के लिए 17000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. ये पुलिस वाले कहीं सेंटा के भेष में तो कहीं सड़क किनारे दुकान लगा कर नजर रखे हुए थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: