रूस के यात्री विमान में आग लगने से 41 की मौत

रूस के एक यात्री विमान में आग लगने के बाद उसे मॉस्‍को के शेरेमेट्येवो हवाईअड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी,  इस हादसे में 41 लोगों मौत की खबर है।  विमान में कुल 78 लोग सवार थे।


न्यूज़ डेस्क

रूस के एक यात्री विमान में आग लगने के बाद उसे मॉस्‍को के शेरेमेट्येवो हवाईअड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी, हालांकि इस हादसे में 41 लोगों की जान जाने की खबर है। खबरों के अनुसार मरमांस्क जा रहे  इस खोई सुपरजेट  एयरक्राफ्ट विमान में कुल 78 लोग सवार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 37 लोगों की जान बचाई गयी है जबकि 11 यात्री घायल हैं। तकनीकी खराबी के बाद इसमें आग लग गयी जिसके बाद इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी।

रूस की स्वास्थ्य मंत्रालय प्रमुख वेरोनिका स्क्वोर्तसोवा ने एक बयान में कहा – ”छह घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से तीन की हालत गंभीर है।”

रूसी जांच समिति ने एक बयान में कहा – ”विमान में क्रू सदस्‍यों समेत कुल 78 लोग सवार थे। इनमें से 37 लोग बचाए जा चुके हैं जबकि 11 घायल हैं जिनमें दो-तीन की हालत गंभीर है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान में आग लगने की सूचना मिलते ही हालात पर काबू पाने के लिए लैडिंग के तुरंत बाद बचावकर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई।

विमान ने उड़ान भरते ही आग लगने की सूचना भेजी और उसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश शुरू की गई। लेकिन विमान अपनी पहली कोशिश में लैंडिंग नहीं कर सका.

लेकिन दूसरी बार विमान लैंड करने में सफल रहा। फ्लाइटराडर  24  ट्रैकिंग सेवा के अनुसार उड़ान भरने के लगभग 45 मिनट बाद इमरजेंसी लैंडिंग करने से पहले विमान दो बार मास्को के ऊपर से गुजरा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: