अब खाइए मसालेदार चॉकलेट और लगाइए मसालेदार कॉस्‍मेटिक्‍स

मुंबई

अगर आप अब तक मीठी चॉकलेट खा खा कर उब चुके हैं और कुछ अलग मसालेदार चॉकलेट खाने की सोच रहे हैं,  या अपने चेहरे को सुंदर बनाए रखने के लिए रोजाना इस्तेमाल कर रहे कॉस्मेटिक भी मसालेदार चाहते हैं तो आप खुश हो जाइए, क्योंकि अब आप की यह दोनों ख्वाहिश पूरी हो रही है। दरअसल भारतीय मसाला बोर्ड ने ‘फ्लैवरिट’ के नाम से मसालेदार  चॉकलेट की पहल की है। इसके तहत अब मसालेदार चॉकलेट और मसालेदार कॉस्मेटिक्स दोनों ही चीज़ों का उत्पादन हो रहा है, जो पसंद भी कियी जा रहे हैं ।

spicy chocolate-1

भारतीय मसाला बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. ए जयतिलक के मुताबिक, ‘आज-कल लोग तरह-तरह के मसालों वाले उत्पाद उपयोग कर रहे हैं जैसे मसालों वाली चॉकलेट, मसाले वाली चाय और तो और कॉस्मेटिक्स भी जैसे मसाले वाली क्रीम, शैम्पू, फेसवॉश आदि।’

लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए मसाला बोर्ड ने इस की शुरूआत ‘फ्लेवरिट’ नाम के उत्‍पाद से की है। चॉकलेट को इलायची, मिर्च, जीरा, दालचीनी, लौंग और जायफल के छह दुर्लभ स्‍वादों में पेश किया गया है। मिर्च के फ्लेवर में चॉकलेट को लोगों ने बहुत पसंद किया है।

spicy chocolate-2

उसी तरह सौंदर्य प्रसाधनों का इस्‍तेमाल करने वालों के लिए मसालेदार कॉस्‍मेटिक्‍स भी मार्केट में उतारे जा रहे हैं। तुलसी, हल्‍दी, केसर आदि चीजों के साथ मसाला क्रीम, लौंग, इलायची, काली मिर्च, दालचीनी और कॉफी के हरे बीजों व वनीला के साथ साबुन और फेसवॉश को तैयार किया गया है।

ऐसी चीजों को लेकर बताया गया कि इस तरह के उत्‍पादों को लेकर अभी प्रयोग फिलहाल जारी है। आगे भी ऐसी चौंकाने वाली चीजें आती रहेंगी। अब देखना सिर्फ ये है कि इन चीजों को लेकर लोगों का कैसा रिस्‍पॉन्‍स मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: