AJOOBA

ज़रूर देखिए वीडियो: महिला जिस का चेहरा इंसान और शरीर लोमड़ी का

Web Desk

बचपन में आप किस्से कहानियों में में सूना होगा किसे ऐसे इंसान के बारे में जिस का शरीर आधा इंसान का और आधा हैवान का हो, या फिर ऐसी महिला जिस का चेहरा तो इंसान जैसा है लेकिन शरीर किसी जानवर जैसा है. लेकिन आज हम आप को जो तस्वीर दिखाने जा रहे हैं उसे देख कर आप हैरान रह जाएंगे. यह एक महिला की तस्वीर है. ऐसी महिला जिस का चेहरा इंसान का और शरीर एक लोमड़ी का है. इस लकड़ी की तस्वीर और वीडीओ सोशल मीडिया पर वाईरल हो रहे हैं.

Mumtaz-Mahal-3

यह अजूबा लड़की जिसका शरीर आधा इंसान और आधी लोमड़ी की तरह दिखाई देता है उसे पाकिस्तान के चिड्या घर में रखा गया है. इस का नाम है मुमताज़ महल.  ये लड़की आधा इंसान और आधी लोमड़ी की तरह दिखती है. कराची के चिड़िया घर में रहने वाली इस लड़की को देखने के लिए रोज भीड़ लगी रहती है. लोग  इस से बातें भी करते हैं और वोह सभी के सवालों का जवाब बी देती है. लोग 10 रुपए का टिकट लेकर उन्हें देखके लिए आते हैं. मुमताज को लोग हाफ फॉक्स और हाफ लेडी के नाम से भी जानते हैं. आधी इंसान और आधी लोमड़ी जैसे दिखने वाली मुमताज एक खास तरीके के बेड में बैठती है,  जिस पर बस उसका सिर ही दिखता है और बाकी शरीर बेड में ठीक वैसे ही पडा रहता है जैसे लोमड़ी के बैठने पर.

चलिए आप भी वीडीओ देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें:

https://youtu.be/JQTsR41id6c

अब तक आप ने तो मुमताज़ की हकीकत को समझ लिया होगा. अगर नहीं समझे हैं तो हम आप को समझाते हैं. मुमताज इनका असली नाम नहीं बल्कि इनके कैरेक्टर का नाम है. इनका असली नाम मुराद अली है. मुराद अली पिंजरे के भीतर छिपकर 12 घंटे तक ऐसे ही बैठे रहते है. उन्हें देखने वाले लोग उनसे कई सवाल पूछते है और वो उसका जवाब भी देते है. लोग खुश होते है और तस्वीरें लेते है. कई लोगों को लगता है कि वो सच में ऐसे ही है, इसलिए अधिक कौतूहल से कई सवाल पूछते है. मुमताज का ये रोल पहले मुराद अली के पिता किया करते थे. लेकिन उनकी मौत के बाद मुराद इस काम को करने लगे. वह दिन में लगातार 12 घंटे तक एक ही पोज में बैठे रहते हैं. इस दौरान उनका सिर लोमड़ी के धड़ के पास होता है, जबकि बाकी बॉडी टेबल के नीचे छुपी होती है.

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close