BollywoodTravel

सिक्किम में है अमिताभ बच्चन के नाम पर झरना – Amitabh Bachchan waterfall

Amitabh Bachchan waterfall in sikkim: सिक्किम में अभिताभ बच्चन के नाम पर एक झरना है। अभिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक फोटो रीट्वीट की है जिस से इस बात का पता चलता है।


गंगटोक

सदी के महानायक अभिताभ बच्चन को आखिर कौन नहीं जानता। उनकी फैन फॉलोइंग दुनियाभर में हैं। बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी उन्हें ऑनस्क्रीन देखकर उनके दीवाने हो जाते हैं। अब तो भारत में सिक्किम में उनके नाम पर एक झरना भी है। इस बारे में उन्हें भी कोई जानकारी नहीं थी। अभिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक फोटो रीट्वीट की।

इस फोटो में तीन लोग नजर आ रहें है और उनके पीछे एक विशाल झरना दिखाई दे रहा है। इस फोटो के कैप्शन में बच्चन ने लिखा, यह सच नहीं हो सकता, झरने का नाम  इस पर फोटो शेयर करने वाले शख्स ने जवाब में लिखा, ;यह पूरी तरह सच है सर। मैं अभी भी सिक्किम में हूं और इसे साबित कर सकता हूं।

सोशल मीडिया पर इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। एक यूजर ने लिखा,आ गया भाई जी अभिताभ बच्चन वॉटर फॉल। बहुत ऊंचा वॉटर फॉल है, इसलिए लोकल्स ने नामकरण किया था इसका, बॉस के नाम से। वहीं एक अन्य शख्स ने लिखा, ;हां सर, ऐसा झरना है। बच्चन फॉल्स नाम से। हम जनवरी 2019 में वहां गए थे।

ऐसे पहुंचें Amitabh Bachchan waterfall 

बता दें इस झरने का असल नाम भीम फॉल्स या भीमा फॉल्स है। यह झरना लाचुंग में चुंगथक और युमथंग वैली के बीच मौजूद है। झरना लाचुंग से करीब 14 किलोमीटर दूर है। यहां पहुंचने के लिए कैब की मदद ले सकते हैं। करीब एक घंटे की राइड के बाद आप यहां पहुंच जाएंगे। लाचुंग तकरीबन 8610 फीट की ऊंचाई पर मौजूद एक माउंटेन विलेज है। यहां पर आकर आप हसीन वादियों का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

======================================================================================

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close