ब्यूटी और वैलनेस प्रोफेशनल्स के लिए लगा रोजगार मेला

गुवाहाटी

ब्यूटी और वैलनेस सेक्टर स्किल कौंसिल ने, सौंदर्य और कल्याण पेशेवर के लिए एक विशेष रोजगार मेला का आयोजन किया। प्रशिक्षित और प्रमाणित सौंदर्य पेशेवर, हेयर स्टाइलिस्ट, मेक अप कलाकार, योग और फिटनेस पेशेवर, नेल तकनीशियन और स्पाथेरेपिस्ट ने नौकरी मेले में भाग लिया। नौकरी मेला का उद्घाटन पूर्वोत्तर के सौंदर्य और कल्याण उद्योग के प्रसिद्ध सदस्यों ने किया ।

सौंदर्य और कल्याण उद्योग के 15 से अधिक नियोक्ता नौकरी मेले में भाग लिया। सौंदर्य और कल्याण के अलावा, आतिथ्य उद्योग के नियोक्ताओं ने भी नौकरी मेले में भाग लिया। सौंदर्य पेशेवर की आतिथ्य उद्योग में भारी मांग है और यह नौकरी मेला उन्हें सही उम्मीदवार चुनने का अवसर देगा।

इस अवसर पर श्रीमती वंदना लूथरा अध्यक्ष, सौंदर्य और कल्याण क्षेत्र कौशल परिषद ने कहा, “यह देश के युवा और योग्य प्रतिभा को सुनिश्चित करने के लिए हमारा सशक्त प्रयास है और यह काम मेला हमारे सभी प्रयासों के लिए एकदम सही परिणति है। युवाओं को पर्याप्त रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए उद्योग रैली को देखकर बहुत ख़ुशी हुई। ब्यूटी और वैलनेस सेक्टर स्किल कौंसिल उद्देश्य इस तरह की पहली नौकरी मेले के लिए प्रतिभा की मांग के लिए सही प्लेटफॉर्म बनाना है “

कौशल और प्रशिक्षित कर्मियों के उत्पादन में उत्तर पूर्व क्षेत्र संभावित रूप से महत्वपूर्ण योगदान कर्ता होने के कारण सौंदर्य और कल्याण क्षेत्र में प्रशिक्षित होने वालो की भारी मांग आपूर्ति के अंतर को पुल कर सकते हैं। यह भर्ती कार्य क्रम सही उम्मीदवार को सही नियोक्ता तक पहुंचने के लिए एक उल्लेखनीय मंच साबित कर सकता है और उपाध्यक्ष – विपरीत।

बी एंड डब्ल्यू एस एस सी सेवित्ती यसहायता के साथ सी आई आई द्वारा प्रोत्साहित लाभ संगठन के लिए नहीं है, जो कौशल विकास और उद्यम मंत्रालय के तत्वावधान में है। इसका उद्देश्य सामग्री और पाठ्यक्रम, सूचना डाटा बेस, डिलीवरी सिस्टम, मान्यता और प्रमाणीकरण प्रक्रिया सहित भारतीय कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के लिए सौंदर्य और कल्याण उद्योग में कौशल के विकास और कौशल प्रदान करने के लिए एक प्रभावी और कुशल पर्यावरण-प्रणाली विश्वस्तर पर स्थापित करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: