AJOOBA

मिलए- करोड़पती भिखारी पप्पू कुमार से जो ब्याज पर देता है ऋण

पटना

आज हम आप एक और अजूबा कहानी बताने जा रहे हैं I यह कहानी पप्पू कुमार नामक एक ऐसे भिखारी की है जो शरीर से विकलांग है लेकिन है करोड़पति I उस के कई बैंक खाते हैं, जिस में लाखों रूपए जमा हैं, I वोह चार ऐटीएम कार्ड रखता है और उन सब से बड़ी बात वोह अब तक छोटे छोटे व्यपारियों को ब्याज पर 10 लाख रूपए का ऋण दिए हुए है I

बिहार की राजधानी पटना के 33 वर्षीय पप्पू कुमार जन्म से विकलांग है और कोई कामकाज नहीं कर सकने  के कारण उसने होश संभालते ही भीख  मांगने को ही अपना पेशा बना लिया। लोग उसे भीख में पैसे देते हैं लेकिन इसी भीख  में मिले पैसों से वह इतना अमीर हो गया है कि अब व्यपारी और कारोबारी उस से ब्याज पर ऋण लेते हैं।

पप्पू कुमार के  4 बैंक खातों में न केवल 5 लाख रुपये हैं वे लगभग एक करोड़ 25 लाख रुपए की संपत्ति का भी मालिक है। साथ ही उसने स्थानीय व्यापारियों को भारी ब्याज दर पर 10 लाख रुपये का कर्ज दे रखा है। इतना कुछ होने के बावजूद पप्पू कुमार भीख मांगना नहीं छोड़ता क्योंकि इसी भीख से ही तो वह अमीर हुआ है और यही उसका पेशा है जिसे त्याग देना उस के लिए मूर्खता ही है।

पप्पू कुमार के पास इतना पैसा होने का खुलासा कुछ दिनों पहले ही हुआ। रेलवे प्रॉटेक्शन फोर्स, पटना के रेलवे स्टेशन से भिखारियों को हटाने की मुहिम चला रही थी। उसी दौरान पुलिस ने उसके पास से 4 एटीएम कार्ड बरामद किए। साथ ही यह भी पता चला कि उसने करीब 10 लाख रुपए, आसपास के छोटे व्यापारियों को उधार दिए हैं। पप्पू ने बताया कि वह ब्याज़ पर लोगों को पैसे उधार देता रहा है।

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि पप्पू के बचत खाते में तकरीबन 5 लाख की रकम जमा है। वहीं 10 लाख तक की रकम, पप्पू ने स्थानीय व्यापारियों को ऋण के तौर पर दी है। क़र्ज़ की रकम पर वह अच्छा ख़ासा ब्याज भी वसूलता है । इसके साथ ही पप्पू करोड़पति के पास 2000 वर्ग फीट का एक भूखंड (प्लॉट) भी है।

जब एक पुलिस अधिकारी ने पप्पू को अपना  इलाज़ कराने की नसीहत दी, तो उसने साफ़ मना कर दिया। पप्पू का कहना था, कि अगर मैं ठीक हो गया तो, मैं कैसे भीख मांगूंगा,  पप्पू के एक हाथ और एक पाँव में परेशानी है, जिसके कारण वह ठीक से चल-फिर नहीं पाता।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close