ऐसे जूते जिन्हें खाकर मज़ा आजाए

वेब डेस्क

घबराएं नहीं, जूते खाने का मतलब जूतों से पीटने की बात नहीं है बल्की सच मच ही जूते खाने के बात हो रही है. जी हाँ जापान में ऐसे जूते भी बेचे जा रहे हैं जिन्हें हर कोई मज़े लेकर खाना चाहता है लेकिन खा नहीं पा रहा है क्योंकि यह जूते बहुत महंगे हैं लेकिन चॉकलेट से बने हुए हैं.

chocolate-shoe-2जापान के रयागा रॉयल होटल में ‘ली एकलाट चॉकलेट बुटीक’  के बुद्धिमान मास्टर शेफ, मूतवहैरो ओकाई ने यह जूते इस अंदाज़ में विकसित किए हैं कि यह तलवों से लेकर फीतों तक देखने में चमड़े से बने हुए असली जूते लगते हैं.  लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है.

मूतवहैरो ओकाई  ने चॉकलेट पर अपनी विशेष कौशल का प्रदर्शन करते हुए यह जूते तैयार किए हैं जिनमें से प्रत्येक की लंबाई 10.2 इंच है,  उर यह पूरी तरह से चॉकलेट से बनाए गए हैं।

ये जूते तीन रंगों में उपलब्ध हैं.  डार्क ब्राउन, लाइट ब्राउन और लाल भूरे रंग के , जबकि उन्हें चमड़े जैसे असली जूतों की अंतिम रूप देने के लिए ओकाई  ने बहुत अधिक कौशल और महनत की है जिस में गलती की संभावना को भी नकारा नहीं जा सकता है.

इसी कौशल और परिश्रम के कारण यह चॉकलेट जूते बहुत महँगे हैं.  एक  जोड़े चाकलेट जूते की कीमत करीब 29 हज़ार रूपए रखा गया है.  केवल इतना ही नहीं, इन जूतों के हर डिब्बे में जूतों के अलावा जूते पहनने में मदद देने वाला शो हॉर्न और शो क्रीम का एक जार भी रखे गए हैं, और यह सब चॉकलेट ही बने हुए हैं।

chocolate-shoe-4अगर आप भी शौक रखते हैं और यह महंगे चॉकलेट जूते खरीदना भी चाहते हैं तो आप को तैयार रहना होगा क्योंकि इन जूतों के केवल 9 जोड़ी तैयार किए जा रहे हैं जो ” जनटल साधन रीडेयनस ” से ” पहले आओ, पहले पाओ ‘की आधार पर 20 जनवरी से 7 फरवरी तक बेचे जाएंगे. और सफल खरीदारों को 7 से 14 फरवरी के बीच यानी वैलेंटाइन डे तक जूते दे दी जाएंगे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: