यूट्यूब पर पैसे कमाने का नशा ने एक महिला को पहुंचा दिया जेल- पढ़िए पूरी कहानी

कंबोडिया में रहने वाली एक महिला जानवरों को मारकर उन्हें खाने के वीडियो यूट्‍यूब पर अपलोड करती थी और उससे कमाई कर रही थी, लेकिन पहुँच गयी जेल….. पढ़िए पूरी कहानी


न्यूज़ डेस्क

पैसे कमाने का लालच में लोग कुछ भी कर गुज़रते हैं यह सोचे बिना कि इस का अंजाम क्या होगा. कंबोडिया में रहने वाली एक महिला को पैसों का इतना लालच आ गया कि उसने विलुप्त होते कुछ जानवरों को मारकर खाना शुरू कर दिया.  वह जानवरों को मारकर उन्हें खाने के वीडियो यूट्‍यूब पर अपलोड करती थी और उससे कमाई कर रही थी.

जब उस के विडियो वायरल होना शुरू हो गए तो इस की भनक सरकार को भे लग गयी और फिर उस महिला को पहुंचा दिया गया सलाखों  के पीछे यानी जेल.

ऐह लिन टुच नाम की महिला एक यूट्यूब चैनल चलाती है.  वह कई जंगली जानवरों को मारकर खाने के वीडियो बनाती है. इन वीडियोज को वह अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट करती है, जिससे उससे अच्छी-खासी कमाई होती है.  इस काम उस की मादा करते थे उन के पति.  ज्यादा कमाई कि भूख में इस महिला ने एक संरक्षण प्राप्त प्रजाति की बिल्ली को मारकर खा लिया.

रिपोर्ट्स के अनुसार इस महिला ने सांप, मेंढक, जंगली पक्षी और कई समुद्री जीव कैंप में पकाकर खाए और इनके वीडियो भी अपलोड किए हैं. जिन जानवरों को इन्होंने मारा उनमें संरक्षित बिल्ली की प्रजाति फिशिंग कैट, किंग कोबरा और हेरॉन पक्षी भी थे.

इसका वीडियो वायरल होने के बाद देश के पर्यावरण मंत्रालय ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया और इनकी खोज शुरू कर दी.  दोनों पति-पतनी को कंबोडिया के उसी जंगल से पकड़ा गया जहां ये वीडियोज बना रहे थे. दोनों ने अपने बचाव में कहा कि उन्होंने इन जानवरों को खाया जरूर है, लेकिन इनका शिकार नहीं किया. ये जानवर उन्होंने बाजार से खरीदे थे. कंबोडिया सरकार ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है और इसके बाद ही सजा तय की जाएग.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: