दो धमाकों से काबुल दहला, 8 पत्रकार समेत 25 की मौत

 

NES न्यूज़ डेस्क

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल आज एक के बाद एक दो धमाकों से दहल उठा. इन धमाकों में 8 पत्रकारों समेत कम से कम 25 लोगों की मारे जाने की खबर  आ रही है. मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

दोनों हमले आत्मघाती हमले थे. एक हमले में  एएफपी के मुख्य फोटोग्राफर और कई  पत्रकारों सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गयी. गृह मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है। प्रवक्ता वाहिद मजरूह ने तोलो न्यूज को बताया कि कम से कम 27 लोग घायल हुए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है.

उन्होंने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका भी जाहिर की. एएफपी के मुख्य फोटोग्राफर शाह मारई तथा अन्य पत्रकार पहले हमले के बाद घटना को कवर करने के लिए गए थे. उसी दौरान दूसरा विस्फोट किया गया जिसमें मारई सहित 21 लोग मारे गए.

दो धमाकों से काबुल दहला, 8 पत्रकार समेत 25 की मौत

पहला धमाका काबुल के शाह दरक इलाके में हुआ. मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती ने विस्फोट को अंजाम दिया.  विस्फोट के बाद मदद के लिए जब लोग वहां पहुंचे, तब उनके बीच दूसरा धमाका किया गया.  भीड़ में शामिल होकर हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा दिया. इसमें आठ पत्रकार मारे गए जिनमें एएफपी के चीफ फोटोग्राफर शाह मराई शामिल हैं.

जबकि कंधार प्रांत में आतंकी हमले में 11 बच्चों की मौत हो गई.  आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने काबुल धमाकों की जिम्मेदारी ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: