श्रीलंका ब्लास्ट: 3 भारतीय समेत 215 की मौत

रविवार सुबह श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुए सिलसिलेवार धमाकों में  मरने वालों की संख्या बढ़ कर 215 तक पहुँच गयी है जिस में 3 भारतीय भी शामिल हैं।


न्यूज़ डेस्क

रविवार की सुबह को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में ईस्टर के अवसर पर हुए सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 215 हो गयी है जिन में तीन भारतीय नागरिक भी शामिल हैं।

खबरों के अनुसार तीन विस्फोट तीन चर्च  चर्च और तीन विस्फोट होटल में हुए.  इन छे धमाकों के कुछ घंटों के बाद  घंटों बाद, दो और धमाके हुए जिस के बाद धमाकों की कुल संख्या  बताई गई है।

अब तक 215 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है और 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं। धमाके सुबह करीब 8.45 बजे (स्थानीय समय) पर हुए क्योंकि ईस्टर संडे को चर्चों में जनसैलाब उमड़ रहा था।

श्रीलंका ब्लास्ट: 3 भारतीय समेत 215 की मौत

जिन होटलों में विस्फोट हुआ, उनमें शांगरी ला होटल शहर का एक लोकप्रिय पांच सितारा होटल, दालचीनी ग्रांड होटल और किंग्सबरी होटल शामिल हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, कोलंबो में सिलसिलेवार धमाकों में एक भारतीय महिला की मृत्यु हो गई है। कथित तौर पर, महिला अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए कोलंबो गयी थी।

श्रीलंका ब्लास्ट: 3 भारतीय समेत 215 की मौत

श्रीलंका में  हुए सिलसिलेवार विस्फोटों के सिलसिले में अब तक सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकांश विस्फोट एक समूह द्वारा आत्मघाती बम हमले थे, इस की पुष्टि  राज्य रक्षा मंत्री ने की है ।

श्रीलंका ब्लास्ट: 3 भारतीय समेत 215 की मौत

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और श्रीलंका में आज के आतंकवादी हमलों में निर्दोष लोगों की मारे जाने  पर अपनी ओर से और सभी भारतीयों की ओर से संवेदना व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: