ऐसी महिला, जो अपना कोख देती है किराए पर, कीमत 10 से 20 लाख रूपए

वेब डेस्क 

किसी महिला की कोख से किसी ऐसे दंपत्ती के लिए शिशु का जन्म करवाना जो किसी कारण माँ नहीं बन सकती, मेडिकल साइंस की खोज थी, लेकिन इस खोज ने बहुत सारी महिलाओं को पैसे कमाने का रास्ता भी दिखा दिया  । ऐसी ही एक महिला के बारे में हम आप को बताने जा रहे हैं, जो अपनी कोख किराए में देती है और उस के बदले ज़रूरतमंद दंपत्ती से 10 से 20  लाख रूपए तक वसूलती है  ।  कुछ महीने पहले जब यह महिला 16 वें बच्चे को जन्म देने जा रही तो डॉक्टरों ने उसे बच्चे पैदा करने से “रिटायर” होने की सलाह दी थी ।

कैरोल अपने बेटियों के साथ
कैरोल अपने बेटियों के साथ

ब्रिटिश क्षेत्र कौंचेसटर की निवासी 49 वर्षीय कैरोल  हॉरलॉक  पिछले 20 साल में 15 बच्चों को जन्म दे चुकी हैं। कैरोल  हॉरलॉक  की शादी 16 साल पहले पाल से हुई थी जिस से उसकी दो बेटियां 24 वर्षीय स्टेफ़नी और 21 वर्षीय मेगन हैं।

उसने बाकी सभी बच्चे दूसरों के पैदा किए। उसने बच्चे पैदा करने की प्रक्रिया बतौर पेशा साध रखा था और उनके बच्चों के बदले भारी शुल्क वसूल करती थी। जो जोड़े  चिकित्सा समस्या के कारण अपना बच्चा पैदा नहीं कर सकते थे वह कैरोल को रखा करते थे और अपना ” ऐम्बरयू” उसके कोख  में रखवा देते और जब बच्चा पैदा हो जाता तो उसे ले जाते।

carole-horlock-
कैरोल हॉरलॉक, जो अब तक 15 बच्चों को जन्म दे चुकी है

कैरोल एक बच्चे के बदले दस लाख रुपए से लेकर बीस लाख रुपये तक फीस वसूल करती थी। कुछ महीने पहले कैरोल 16 वां बच्चा पैदा करने जा रही थी कि गर्भपात हो गया और डॉक्टरों ने उसे चेतावनी दी कि अगर अब  वह मातृत्व की प्रक्रिया से गुज़रेगी तो उसकी सेहत खराब हो जाएगी। इसलिए अब वह इस पेशे से रिटायर हो जाए ।

ब्रिटिश अखबार के अनुसार कैरोल को  बच्चे पैदा करने का जुनून था और माँ बनना उसे  अच्छा लगता था इसलिए उसने करीब  20 साल पहले वैकल्पिक माँ बनने और निःसंतान जोड़ों की मदद करने का फैसला किया। अब तक 13 जोड़ों की संतान प्राप्ती  की इच्छा पूरी कर चुकी है । कैरोल ने अपने इस कैरियर के दौरान एक बार जुड़वां और एक बार तीन बच्चों को भी जन्म दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: