GUWAHATI

असम: Lockdown के दौरान बिहू मनाते पुलिकर्मी

lockdown के दौरान सड़कों में bihu dance कर तेवहार मनाया, लेकिन social distancing का भी पालन किया.

गुवाहाटी

बिहू का तेवहार असम में खूब धूम धाम से मनाया जाता है लेकिन इस बार कोरोनावायरस के चलते जारी  लॉकडाउन के कारण बिहू का तेवहार फीका फीका रहा.  लेकिन इस बीच  असम के पुलिसकर्मियों traffic police का एक विडियो वायरल हुआ जिस में पुलिस कर्मी lockdown के दौरान सड़कों में bihu dance कर तेवहार मनाया, लेकिन social distancing का भी पालन किया.

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है। पुलिसकर्मियों के लिए मौजूदा समय ज्यादा काम लेकर आया है। इस बीच वे अपने परिवार और दोस्तों को भूलकर देश की सेवा में अहम भूमिका निभा रहे हैं। ड्यूटी के दौरान ही वक्त मिलने पर वे साथी कर्मचारियों के साथ मनोरंजन के नए-नए तरीके खोज रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों के गाने का वीडियो वायरल होने के बाद अब डांस का वीडियो वायरल हो रहा है।

असम में इन दिनों ने बिहू त्योहार मनाया जाता है। लेकिन कोरोना वायरस के चलते लोगों में इस त्योहार के प्रति उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है। ऐसे में असम से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ ट्रैफिक पुलिसकर्मी सड़क पर बिहू  निर्त्य  करते हुए नजर आ रहे हैं।

यह वीडियो गुवाहाटी का है, जहां पुलिसकर्मी रोंगाली बिहू त्योहार को मनाते हुए दिख रहे हैं। वह इस दौरान नाच रहे हैं, गा रहे हैं और कोरोना वायरस जैसी खतरनाक स्थिति में दो पल खुशियों के तलाश रहे हैं। बता दें कि रोंगाली बिहू 14 अप्रैल से शुरू हुआ था, जो कि 20 अप्रैल तक चलेगा। ऐसा ही एक वीडियो 14 अप्रैल को भी सामने आया था, जहां लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी रोंगाली बिहू को मनाते हुए सड़कों पर नाच गा रहे थे।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close