Uncategorized

Coroavirus lockdown: मेघालय में 62 KM तक पैदल चले 25 मजदूर

इस समूह में चार महिलाएं और कई बच्चे हैं। घर पहुंचने की उम्मीद लिए इन्होंने अपनी यात्रा पश्चिमी खासी हिल्स जिले के शालंग गांव से शुरू की थी।

शिलांग 

देश में कोरोना वायरस coronavirus प्रकोप को लेकर मेघालय  Meghaaya  में बंद lockdown के बीच 25 प्रवासी श्रमिकों का एक समूह 62 किलोमीटर तक पैदल चलकर असम में प्रवेश की कोशिश कर रहा था लेकिन उसे मेघालय के उत्तरी गारो हिल्स जिले की जांच चौकी पर रोक दिया गया।

इस समूह में चार महिलाएं और कई बच्चे हैं। घर पहुंचने की उम्मीद लिए इन्होंने अपनी यात्रा पश्चिमी खासी हिल्स जिले के शालंग गांव से शुरू की थी।

उत्तरी गारो हिल्स के पुलिस प्रमुख अब्राहम टी संगमा ने बताया, ‘‘ ये श्रमिक असम के गोलपारा जिले से हैं। विभिन्न जांच चौकियों से बचने के लिए इन्होंने आंतरिक मार्गों और जंगलों का सहारा लिया। लेकिन टीम ने इन्हें दिनाडूबी जांच चौकी पर रोक लिया।’’

अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन इन्हें एक राहत शिविर में ले गए। श्रमिकों को भोजन और शरण दिया गया।

उन्होंने बताया कि यह समूह तब तक यहां रूकेगा जब तक कि दोनों राज्यों के बीच लोगों की आवाजाही शुरू न हो जाए।

अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम खासी हिल्स और दक्षिण गारो हिल्स से ऐसे कई श्रमिक दिनाडूबी में रोके गए हैं और उन्हें विभिन्न राहत शिविरों में भेजा गया है।

उत्तरी गारो हिल्स के उपायुक्त एस सी साधु ने बताया, ‘‘ हम इस संबंध में 20 अप्रैल के बाद निर्णय लेंगे। अभी के लिए ये राहत शिविर में रहेंगे।’’

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close