मध्य प्रदेश- तीसरे दिन भी जलता रहा हिंसाग्रस्त मंदसौर

मंदसौर – मध्य प्रदेश

तीसरे दिन भी जलता रहा  मंदसौर ,  राहुल गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में 

मध्य प्रदेश का मंदसौर जिला किसानों पर फायरिंग के बाद लगातार तीसरे दिन भी जल रहा है और हालात संभलने के बजाए बिगड़ते जा रहे हैं. लगातार तीसरे दिन जारी हिंसा के बीच  सीआरपीएफ को भी तैनात किया गया है. पांच किसानों की फायरिंग में मौत के बाद से मंदसौर और देवास में किसानों का आंदोलन हिंसक हो गया है.

इसी बीच जल रहे मंदसौर में  सियासत भी  तेज़ हो गयी है. गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने जा रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को मंदसौर पहुँचने से पहले ही नीमच में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. राहुल गांधी  बाइक पर सवार हो कर मंदसौर के लिए रवाना हुए थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें मध्य प्रदेश सीमा के अंदर घुसने के बाद हिरासत में ले लिया.

मध्य प्रदेश- तीसरे दिन भी जलता रहा हिंसाग्रस्त मंदसौर

इस बीच खबर यह है की सरकार ने जहां मंदसौर के कलेक्टर और एसपी का तबादला कर दिया है  वहीं  किसानों पर गोली चलाए जाने के मामले में पिपलिया मंडी के इंस्पेक्टर अनिल सिंह ठाकुर को भी फील्ड ड्यूटी से हटा दिया गया है.

प्रदर्शनकारी किसानों का गुस्सा सार्वजनिक संपत्ति पर ज़्यादा निकल रहा है. अलग-अलग ज़िलों में आंदोलनकारियों ने सरकारी वाहनों को जला दिया. वहीं पथराव करके बसों के शीशे तोड़ दिए. ट्रेन की पटरियों को भी निशाना बनाया गया है.

गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने मंदसौर के अलावा देवास, नीमच, धार और इंदौर समेत कई हिस्सों में लूटपाट और आगजनी की है. गुरुवार को मंदसौर में एक टोल प्लाज़ा में तोड़फोड़ की गई. इस दौरान वहां रखे 8 से 10 लाख रुपये लूट लिए गए.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. हालांकि हालात में फिलहाल कोई सुधार होता नहीं दिख रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: