त्रिपुरा: महाभारत के समय में भी था इंटरनेट- बिप्लब देब

 

अगरतला

किया आप जानते हैं कि हमारे देश में महाभारत के समय से इंटरनेट उपलब्ध है,  शायद आप यह खबर पढ़ कर  हैरान हो रहे होंगे,  लेकिन यह हम नहीं बल्की त्रिपुरा के मुख्य मंत्री बिप्लब देब कह रहे हैं.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने अगरतला में मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान एक ऐसा  बयान दे दिया है, जिसे हर कोई नाहीं मान सकता, लेकिन उन का ब्यान में चंद सेकेण्ड में टीवी और अखबारों में सुर्ख़ियों में छा गया.

उन्होंने कहा कि हमारे देश में महाभारत के समय से इंटरनेट उपलब्ध है और  पहली बार इसका इस्तेमाल संजय ने धृतराष्ट्र के कहने पर किया था.

सीएम बिप्लव देव ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के कंप्यूटराइजेशन के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा,’यह सब मेरे देश में पहली बार नहीं हो रहा है.  यह वो देश है जिसमें महाभारत के दौरान संजय ने बैठकर धृतराष्ट्र को बताया था कि युद्ध में क्या हो रहा है.’

उन्होंने कहा,’ संजय आंख से कैसे देख सकते हैं. इसका मतलब है कि उस समय भी तकनीक, इंटरनेट और सैटेलाइट उपलब्ध था. ‘

बिप्लब ने कहा कि मैं गर्व करता हूं कि मेरा जन्म जन्म ऐसे देश में हु्आ जो तकनीक की दुनियां में आगे था. आज भले ही यूरोप-अमेरिका तकनीक के आविष्कार का दावा करें, लेकिन इसके जनक हम हैं. तकनीक और संस्कृति में कोई समृद्ध है तो वो भारत है.

गौरतलब है हाल में हुए चुनावों में बीजेपी ने बिप्लब देब की अगुवाई में इतिहास रचते हुए 25 वर्षों से काबिज माणिक सरकार को हराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: