एक ऐसा मगरमच्छ जो चलाता है कंप्यूटर, और सोता है बेड पर

वेब डेस्क  

कुत्ते, बिल्ली और घोड़े जैसे कई अन्य पशु अक्सर लोग पालतू जानवर के रूप में अपने घरों में पालते हैं और उनसे बहुत प्यार करते हैं.  लेकिन आप को यह सुनकर आश्चर्य होगा कि एक अमेरिकी महिला ने मगरमच्छ को पालतू जानवर के रूप में पाला है और उसकी ऐसी देखभाल की है की अब मगरमच्छ भी न केवल उन्हें प्यार करता है बल्कि मोटरसाइकिल पर बैठ कर घूमता है, चलाता है  कंप्यूटर और सोता है बेड पर.

pet-alligator-Rambo-4

अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की रहने वाली महिला  मेरी थोर्न ने अपने इस पालतू मगरमच्छ को ‘रेम्बो’ ‘का नाम दिया है. रेम्बो 6 फुट लंबा है और तेजी से बढ़ रहा है जो उस के लिए और मेरी थोर्न के लये मुश्किल का कारण बन गया है. दरअसल अमेरिकी कानूनों के अनुसार मगरमच्छ की लंबाई अगर 6 फुट से बढ़ जाए तो उसे घर में नहीं रखा जा सकता है. हालांकि जब मेरी थोर्न ने उसे गोद लिया था तो उसे 11 साल का लाईनसस दिया गया था लेकिन अब उसे इस मगरमच्छ को घर में रखने के लिए कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ रही है. मेरी थोर्न का कहना है कि यह अब आम मगरमच्छ की तरह नहीं है.

pet alligator Rambo-3

इसका व्यवहार भी जंगली मगरमच्छ से अलग है. मेरी थोर्न के अनुसार उन्होंने मगरमच्छ को तब अपनाया जब वह 4 साल का था और तब से उसे कमरे के अंदर रखा है इसलिए अब वह धूप में नहीं रह सकता है. इसके लिए एक अलग कमरा है जहां वह बेड पर सोता है.

मेरी थोर्न का कहना है कि उन्होंने मगरमच्छ को सिखाया है कि दूसरे को काटना नहीं. वह उसे अपने साथ कई चैरिटी इवेंट्स में लेकर जाती हैं. सब से दिलचस्प बात यह है कि मगरमच्छ बच्चों से बहुत प्यार करता है और जब बच्चे अपने करीब आते हैं तो वह अपना मुंह जोर से बंद कर लेता है .

वन्यजीव अधिकारियों का कहना है कि महिला को इस मगरमच्छ को 2.5 एकड़ खुली जगह पर रखना होगा अगर वे ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें मगरमच्छ से वंचित होना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: