मेघालय चुनाव से पहले GNLA उग्रवादी सोहन डी शिरा मारा गया

शीलांग

मेघालय में 27 फरवरी को विधान सभा चुनाव के लिए मतदान  होना है  और ठीक चुनाव से ठीक पहले सुरक्षा बालों ने मेघालय के एक मोस्ट वांटेड सोहन डी शिरा को मार गिरा या है. सोहन डी शिरा मेघालय के उग्रवादी संगठन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए GNLA ) का कमांडर इन चीफ था.

सोहन डी शिरा मेघालय के गारो हिल्स में काफी सक्रिय था.  सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक गारो हिल्स पुलिस और मेघालय के स्पेशल फोर्स -10 कमांडो की संयुक्त टीम के साथ आतंकी सोहन की दोबू चेकपोस्ट  में सुबह 11:50 बजे मुठेभेड़ हुई.  इसी मुठभेड़ में सरगना सोहन मारा गया.

दरअसल  पिछले रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार जोनाथन एन संगमा की बम विस्फोट कर हत्या किए जाने  के बाद सुरक्षा बलों ने राज्य की राजधानी शिलांग से 320 किलोमीटर दूर गारो हिल्स में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया रखा था. उसी अभियान के तहत ही सोहन  मारा गया. सुरक्षा बालों को खबर मिली थी कि डोबू इलाके में कुछ जीएनएलए उग्रवादियों मौजूद हैं.

आपको बता दें कि संगमा और उनके सुरक्षा अधिकारी और दो पार्टी वर्कर की मौत पूर्वी गारो हिल्स में धमाके में मौत उस वक्त हो गई थी, जब उनका काफिला कैंपने कर वापस आ रहा था.

 बताया जा रहा है कि सोहन डी शिरा पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश से वापस भारत आया था.  जीएनएलए प्रमुख सोहन डी शीरा के ऊपर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: