NATIONALVIRAL

भारत ने ले लिया पुलवामा आतंकी हमला का बदला- पकिस्तान में घुस कर मार गिराया 300 आतंकी- LIVE UPDATE

पुलवामा आतंकी जमले के 12 दिन बाद भारत ने आज बदला ले लिया. पाकिस्तान में घुस कर न केवल जैश-ऐ-मोहम्मद के ठिकानों को नेस्त नाबूद कर दिया.बल्की  जैश के 200 आतंकी को मार गिराया….. LIVE UPDATE


नई दिल्ली 

‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीष नहीं झुकने दूंगा। सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा, ……यह कविता प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राजस्‍थान के चुरु में एक जनसभा के दौरान पढ़ा! ज़ाहिर है इस कविता के बोल आज पाकिस्तान में हुए भारतीय वायु सेना के हमले की और इशारा कर रहे थे. ……

LIVE UPDATE

  • भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने किया चीन को फोन, पीएम इमरान ने बुलाई आपात बैठक
  • जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 उड़ा दिया गया। खुफिया सूत्रों ने कहा- बालाकोट में जहां हमला हुआ वहां 200 से ज्यादा एके राइफल, बेहिसाब हैंड ग्रैनेड, डेटाेनेटर और विस्फोटक जमा करके रखा गया था।
  • पुलवामा का बदला: भारत की एयर स्ट्राइक से सहमा पाकिस्तान, पाक संसद में लगे ‘इमरान शेम-शेम’ के नारे
  • भारतीय वायुसेना के इस हमले में आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह हो गए हैं. भारत ने करीब 19 मिनट तक कार्रवाई कर पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया. इस हमले में करीब 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया गया.

आप को याद दिला दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने कहा  था कि हम किसी को छेड़ते नहीं लेकिन अगर हमें कोई छेड़े तो हम उसे छोड़ते नहीं….. आज पी एम मोदी ने जो  एक्शन किया उसे पूरा विश्व देख रहा है….. देश भर में उस की सरहाना हो रही है. ……. आज भारत ने वह कर दिखाया जिस का इंतज़ार देश की जनता पिछले 3 दशक से कर रही थी.

आज सुबह करीब साढे तीन बजे पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत के बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर पाकिसतान न के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के मुजफ्फराबाद और चकोठी में भी आतंकियों के कई ठिकाने ध्‍वस्‍त कर दिए।

गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना ने 12 मिराज-2000 विमान की मदद से पाकिस्तान में इन इलाकों में बमबारी की है। भारत ने ये कार्रवाई पुलवामा आतंकी हमले के बाद की है। बीती 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार करके पाकिस्तान इलाके में 1000 किलो बम बरसा दिए। एयरफोर्स के मिराज 2000 लड़ाकू विमान बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में आतंकी ठिकानों पर कहर बनकर टूट पड़े। इस दौरान जैश-ए-मोहम्मद के अल्फा 3 कंट्रोल रूम सहित कई आतंकियों ठिकानों को तबाह कर दिया गया। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत का बदला लेते हुए किए गए हमले में 200 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की बात सामने आई है।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close