असम: DRI ने 10 करोड़ के सोने के छड़ और बिस्कुट ज़ब्त किया

गुवाहाटी

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) Directorate of Revenue Intelligence (DRI) ने करीब 10 किलो सोने के छड़ और बिस्कुट ज़ब्त  किया है जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये से अधिक है. साथ ही इस  गुवाहाटी और सिलीगुड़ी से दो अलग अलग मामलों में छह लोगों को गिरफ्तार भी किया  गया है. डीआरआई को यह सफलता  खुफिया रिपोर्टों के आधार पर पिछले  23 और 24 फरवरी लिए गए  ऑपरेशन में मिली है.

पहले मामले में, एक आरोपी ने अपने जूतों में सोने के 22 टुकड़े छुपाए थे, जिस का वज़न करीब  3.6 किलोग्राम है और जिस की कीमत  1.15 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.  एक दुसरे ऑपरेशन  में  24 फरवरी को, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से दो यात्रियों  को गिरफ्तार किया गया जो सोने की छड़ ले जा रहे थे.

ट्रेन से गिरफ्तार किये गए यात्रियों दीमापुर से ट्रेन पर चढ़े थे और  वे नई दिल्ली जा रहे थे. चेकिंग के दौरान उन के पास से सोने की  छड़ बरामद किए गए जिसे जूते में छिपा कर रखा गया  था. पूछ ताछ के दौरान दोनों अभियुक्तों ने बताया कि सोने के छड़ को मणिपुर से खरीदा गया था जो  कि मोरे के रास्ते म्यांमार से स्मगल  किया जाता है.

दूसरे अभियुक्त के “डीआरआई द्वारा जारी एक बयान में कहा। “दोनों मामलों में, यह पाया गया कि मणिपुर से सोने की सलाखों को खरीदा गया था, जहां इसे भारत-म्यांमार सीमा शहर मोरेह के माध्यम से तस्करी कर दिया गया था” बयान में कहा गया है।

दूसरी ओर सिलीगुड़ी में एक अलग मामले में, डीआरआई अधिकारियों ने 23 फरवरी को सियालदह जा रही से पैदातिक  एक्सप्रेस के द्वितीय श्रेणी के डिब्बे से तीन व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उन के पास से  छह सोने के छड़ और बिस्किट बरामद किए गए  जिसके वजन 3.6 किलोग्राम है.

दोनों मामलों में कुल मिला कर 9 .7 किलो सोने की छड़ें और बिस्किट ज़ब्त किए गए हैं जिस की कीमत  3.08 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: