NORTHEASTVIRAL

अरुणाचल में 2019 के चुनाव में बीजेपी पूरे 60 सीटों पर कब्ज़ा करेगी- तापिर गाव का दावा

ईटा नगर

By Manzar Alam, Founder Editor, NESamachar.in, Former Bureau Chief( Northeast) Zee News 

वर्ष 2019 में होने वाले अरुणाचल विधान सभा चुनाव में बीजेपी पूरे 60 सीटों पर कब्ज़ा करेगी यह दावा किया है बीजेपी के अरुणाचल के राज्य पार्टी अध्यक्ष तापिर गाव ने.  तापिर ने विरोधी दलों को चेताया है कि यदी वह राज्य में लोकतंत्र की गरिमा  बनाए रखना चाहते हैं तो अभी से मेहनत करें ताकी एक/दो सीटें उन्हें भी मिल जाए.

NESamachar से बात चीत करते हुए तापिर ने यह बातें उस समय कहा जब कांग्रेस के पूर्व गृह मंत्री भाजपा में शामिल हो रहे थे. तापिर ने दावा किया की कुछ एक विधायक को छोड़ सभी विधायक बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. जिलों में ग्राम पंचायत से लेकर जिला स्तर तक सभी बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. और अभी यह सिलसिला जारी है.

यह पूछे जाने पर कि बीते वर्षों में राज्य में जिस तरह का राजनेतिक उथल पुथल रहा  उस के बाद नेताओं पर से राज्य की जनता का विशवास उठ चुका है  ?  तापिर का जवाब था हम उस विशवास को फिर से हासिल करने में बड़ी हद तक सफल हुए हैं. और इस का कारण है पेमा खांडू के नेत्रित्व में बीजेपी सरकार द्वारा जनता के हित में उठाए गए वह क़दम जो अब तक के किसी सरकार ने नहीं उठाया.

खांडू सरकार द्वारा उठाए क़दमों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए तापिर गाव ने कहा कि राज्य में  ईस्ट और वेस्ट  कमिश्नरी का गठन,  वर्षों से लंबित कामले, पाके केसांग जिलों का गठन, विकास के लिए इन्फोर्मेशन  टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल और सब से बड़ा राज्य में बंद कल्चर को खत्म कर देना, यह ऐसे क़दम हैं जिस से जनता का विशवास बीजेपी सरकार की ओर बढ़ा है.

लेकिन जनता सब से अधिक परेशान है करप्शन से, करप्शन को खत्म करने के लिए आप की पार्टी की सरकार किया कर रही है ? यह पूछे जाने पर तापिउर का जवाब था मुख्य मंत्री पेमा खांडू करप्शन को जड़ से उखाड़ फेंकना चाहते हैं. इस का सब से बड़ा उदहारण है PDS घोटाले की जांच  को सीबीआई के हवाले करना. और हाल ही में पेमा खांडू ने अपने  शिक्षा विभाग के  संसदीय सचीव को उन के पद से केवल इस लिए  दिया क्योंकि शिक्षकों के भरती  के मामले में उन पर गड़बड़ी किए जाने के आरोप लगे थे. करप्शन को ख़त्म करने के लिए सरकार ने इस तरह के कई क़दम उठाए हैं जिस से की जनता का विशवास  बीजेपी सरकार की ओर अधिक हुआ है.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close