बाइचुंग भूटिया ने बनाई ‘हाम्रो सिक्किम’, राज्य की राजनीति में आया भूँचाल

 

गंगटोक

तृणमूल कांग्रेस से अलग हुए भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने गुरुवार को नई राजनीतिक पार्टी ‘हाम्रो सिक्किम’ की घोषणा कर के सिक्किम की राजनीति में  भूँचाल ला दिया. उन्हों ने कहा है कि वह युवाओं की टीम बनाकर सिक्किम के विकास के लिए काम करेंगे और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाएंगे.

सिक्किम की समस्याएँ दिल्ले तक पहुंचने  से पहले ही दम तोड़ देती हैं  ऐसे में  सिक्किम को उस की सब से  सबसे बड़ी समस्या भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, नशा और पर्यावरण के साथ हो रहा खिलवाड़ से निजात दिलाना मुश्किल है.

भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण विकास रुक गया है और यही वजह है कि हर साल हजारों लोग सिक्किम में आत्महत्या कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हाइड्रो प्रोजेक्ट लगने के बाद भी सिक्किम में 24 घंटे बिजली की सुविधा नहीं है. अब भी कई ऐसे इलाके हैं जहां पीने का साफ पानी तक नहीं पहुंचा है. तृणमूल कांग्रेस छोड़ने की वजह पर भूटिया ने कहा कि दूसरे राज्य से चुनाव लड़ने के कारण कभी उन्हें वह समर्थन नहीं मिला जो मिलना चाहिए था.

सिक्किम में रहने के कारण वह पार्टी के प्रति अपने कर्तव्य को पूरा नहीं कर पा रहे थे.  इसलिए उन्होंने युवाओं के साथ मिलकर नई पार्टी बनाने पर विचार किया, ताकि सिक्किम में रहकर अपने लोगों की आवाज उठा सकें.

 उन्होंने कहा कि भविष्य में पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी. पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे स्वीकार करेंगे.  बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर भूटिया ने 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: