त्रिपुरा: बीजेपी के जीत के बाद हिंसा का दौरा, लेनिन की मूर्ति गिराई गई

बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद से त्रिपुरा के कई इलाकों से तोड़फोड़ और हिंसा की खबरें आ रही हैं. बुलडोजर की मदद से व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति को गिरा दिया गया.


अगरतला

बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद से त्रिपुरा के कई इलाकों से तोड़फोड़ और हिंसा की खबरें भी आ रही हैं.  त्रिपुरा के बेलोनिया में बुलडोजर की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति को गिरा दिया गया. पुलिस की माने तो बीजेपी समर्थकों ने इस  घटना को अंजाम दिया.

व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति गिराने के मामले में बुलडोज़र के ड्राइवर को गिरफ़्तार कर लिया गया है और बुलडोज़र को भी सीज़ कर लिया गया है. एक न्यूज चैनल के अनुसार त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती (पुलिस कंट्रोल) ने जानकारी दी कि सोमवार दोपहर क़रीब 3.30 बजे बीजेपी समर्थकों ने बुलडोज़र की मदद से चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति ढहा दी. एसपी के मुताबिक बीजेपी समर्थकों ने बुलडोज़र ड्राइवर को शराब पिलाकर इस घटना को अंजाम दिया. फ़िलहाल पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ़्तार कर लिया है और बुलडोजर को सीज़ कर दिया है.

उधर, राज्य में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के कई दफ्तरों में तोड़फोड़ की गई है। इन खबरों के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य के गवर्नर और डीजीपी से सरकार बनने तक हालात पर नजर रखने को कहा है.

सीपीएम का आरोप है कि बीजेपी और IPFT के कार्यकर्ता हिंसा कर रहे हैं. सीपीएम का कहना है कि बीजेपी और IPFT कार्यकर्ता न सिर्फ वामपंथी पार्टी के दफ़्तरों को निशाना बना रहे हैं बल्कि उनके कार्यकर्ताओं पर भी हमले किए जा रहे हैं. इधर ख़बर ये भी है कि लेफ़्ट पार्टी के कार्यकर्ता भी हमलों में शामिल हैं.  राज्य के लगभग हर जिले से हिंसा की ख़बर मिल रही हैं. अब तक कई लोगों को गिरफ़्तार भी किया गया है. कई थाना क्षेत्रों में धारा 144 भी लगाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: