NATIONAL

J&K- गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन में दब कर 10 जवान शहीद

श्रीनगर

बर्फबारी से जूझ रहा जम्‍मू-कश्‍मीर के गुरेज सेक्टर में गुरुवार को हिमस्खलन में 10 जवानों की मौत हो गई। बांदीपुरा जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुरेज सेक्टर कल शाम बर्फ का एक विशाल चट्टान सेना के शिविर पर आ गिरा जिससे कई सैनिक उसमे फंस गए। हालांकी सुबह तीन सैनिकों के शव निकाले गए। एक और हिमस्खलन भी गुरेज सेक्टर में बुधवार की शाम को हुआ था। उसकी चपेट में एक गश्ती दल आ गया जो अपनी चौकी पर जा रहा था ।

उधर प्रशासन ने  हिमपात के चलते कश्मीरघाटी में बर्फ वाले क्षेत्रों में उंचाई पर हिमस्खलन आने की चेतावनी जारी की है। इन क्षेत्रों में तीन दिनों से रूक रूक कर हिमपात हो रहा है। राहत और बचाव का कार्य जारी है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में बुधवार को बर्फीले तूफान की चपेट में आने से सेना के पांच जवानों की मौत हो गई थी, जबकि 5 के लापता होने की खबर थी।

बुधवार को बर्फीले तूफान की चपेट में गांदरबल स्थित आर्मी कैंप आ गया था । पिछले कुछ दिनों से इस इलाके में लगातार भारी बर्फबारी जारी है।

हादसे के बाद से ही सेना अलर्ट हो गई है और राहत व बचाव अभियान को व्‍यापक तौर पर शुरू कर दिया गया है। हालांकि ताजा जानकारी के अनुसार फिलहाल घाटी में भारी बर्फबारी जारी है। वहीं इधर भारी बर्फबारी के बाद जवाहर सुरंग को बंद कर दिया गया है। जिससे श्रीनगर का संपर्क जम्‍मू से कट गया है।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close