NORTHEAST

सिक्किम की महिला को मकान मालिक ने lockdown के दौरान निकाला बाहर, बाइचुंग भूटिया ने पुलिस में की शिकायत

सिलीगुड़ी

सिक्किम के एक महिला को बुखार आने पर मकान मालिक ने lockdown के दौरान उसे घर से बाहर निकाल दिया, जिस से नाराज़  बाइचुंग भूटिया Baichung Bhutia ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई ही.

मामला सिलीगुड़ी का है,  जहां सिक्किम की रहने वाली अथिना लिंबू को हल्का बुखार था जिसके बाद उसके मकान मालिक ने उसे घर खाली करने के लिए कहा। अथिना तीन-चार घंटों तक बिना किसी मदद के इधर-उधर भटकती रही।

हालात की जानकारी मिलने के बाद भूटिया अपने दोस्तों के साथ उसे अस्पताल ले गए और उसे वहां भर्ती कराया। डॉक्टरों के अनुसार लड़की को महज साधारण सा बुखार था जिसके बाद वह वापस अपने घर लौट गई लेकिन मकान मालिक ने एक बार फिर उसे यहां रहने से मना कर बाहर निकाल दिया।

मकान मालिक के इस हरकत के खिलाफ  भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में  एक  किराएदार को लॉकडाउन के दौरान घर से निकालने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

भूटिया और उनके दोस्तों ने लड़की को मेडिकल सहायता प्रदान की और होटल में ठहरने की व्यवस्था की। लड़की के ठीक होने के बाद वह दोबारा अपने घर रहने गई तो मकान मालिक ने उसे लॉकडाउन के बाद वापस आने के लिए कहकर उसे घर में घुसने नहीं दिया।

फुटबॉलर और हमरो सिक्किम पार्टी के संस्थापक भूटिया ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे कठिन समय में भी लोग एक दूसरे की मदद नहीं कर रहे हैं। यह लड़की सिक्किम से आती है और इसने काफी दर्दनाक अनुभव किया है। मैंने पुलिस से संपर्क किया है और मुझे उम्मीद है कि उसे न्याय मिलेगा।’

उन्होंने कहा, ‘पूरे देश से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, विशेषकर पूर्वोत्तर के राज्यों से। भेदभाव के खिलाफ जीरो टॉलरेंस होना चाहिए। स्थानीय प्रशासन को ऐसे मामले में जल्द से जल्द जरुरी कार्रवाई करनी चाहिए।’

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close