विंग कमांडर अभिनंदन कल भारत लौटेंगे, पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने किया ऐलान

भारत का सपूत, पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान कल रिहा कर देगा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पक्सितानी संसद में ऐलान किया. 


न्यूज़ डेस्क

भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच बड़ी खबर है कि पाकिस्तान भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने के लिए तैयार हो गया है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने  पाकिस्तान के संसद में ऐलान किया कि हम शांति की पहल के तहत अभिनंदन को कल रिहा देंगे. अभिनंदर वाघा बॉर्डर के जरिए कल लौट आएगा.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी संसद में यह एलान किया है कि कल ( शुक्रवार) भारतीय जवान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वापस भारत भेजा जायेगा. संसद में यह एलान करते हुए  इमरान खान ने कहा, भारतीय सेना का पायलट हमने पकड़ा है हम शांति का संदेश देते हुए, उन्हें वापस कर रहे हैं.

बता दें की भारत में विंग कमांडर के वापस आने को लेकर दुआएं हो रही थी. भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के जज्बे की तारीफ पूरे देश में हो रही है और लोग उनके पाकिस्तान से भारत सकुशल लौटने की कामना कर रहे थे .

पाकिस्तानी मीडिया में भी उनको लेकर खबर छपी है जिसमें एक प्रत्यक्षदर्शी के द्वारा देखी गयी घटना का उल्लेख है. दावा किया जा रहा है कि अभिनंदन ने पीओके में स्थित होरान गांव के लोगों के चंगुल से बचने के लिए हवा में फायिरंग की थी.

अभिनंदन की रिहाई को भारत की बड़ी कूटनीतिक कामयाबी माना जा रहा है. भारत सरकार ने आज ही साफ शब्दों में कहा था कि अभिनंदन को कोई नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए और इसको लेकर पाकिस्तान से कोई सौदेबाजी नहीं की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: