अनाथ बच्चों की सहायता के लिए ब्रोवा वर्तक की पहल

तेजपुर

अनाथ बच्चों की सहायता के लिए ब्रोवा वर्तक ने पहल की है I इस सिलसिले में तकीबाड़ी में सीमा सड़क संगठन महिला कल्याण समिति (ब्रोवा) वर्तक की अध्यक्षा श्रीमती हरमीत कौर ईशर ने कल्याण समिति के अन्य पदाधिकारियों के साथ तेजपुर स्थित ’नव प्रभात अनाथालय’ का दौरा किया। ब्रोवा अध्यक्षा एवं अन्य सभी सदस्यों ने अनाथ बच्चों से मुलाकात की एवं वार्तालाप किया तथां उनकी रहन – सहन एवं शिक्षा आदि के विषय में जानकारी प्राप्त की। मुख्यालय वर्तक के तहत कार्यरत इस कल्याणकारी समिति की तरफ से अनाथालय के सभी बच्चों के लिए उपहार, कपड़े, खाद्य सामग्री एवं अन्य उपयोगी वस्तुएं दानस्वरूप प्रदान की गईं ।

अनाथालय की संचालक श्रीमती तृष्णा मणि लश्कर ने बातचीत के दौरान बताया कि सन् 2006 में अनाथ बच्चों की सहायता के लिए इस परोपकारी संस्था की शुरुआत उनके पति स्वर्गीय विद्या सैकिया द्वारा की गयी थी और वर्तमान में, वे स्वयं इस संस्था को चला रही हैं। फिलहाल अनाथालय में 23 बच्चे रह रहे हैं।

ब्रोवा, वर्तक की अध्यक्षा श्रीमती हरमीत कौर ईशर एवं निदेशक श्रीमती उषा.पटनायक एवं ब्रोवा की अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में कथित अनाथालय के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का परिचय भी दिया। बच्चों ने मधुर आवाज में गाना गाकर सबका मन मोह लिया एवं नृत्य प्रदर्शन भी किया। इसके उपरांत मुख्यालय वर्तक की ओर से  अनाथालय के सभी बच्चों के लिए जलपान की व्यवस्था भी की गयी थी, जिसमें ब्रोवा वर्तक की सभी पदाधिकारियों के साथ बच्चों ने जलपान का आनंद उठाया। मुख्यालय वर्तक के प्रशासनिक पर्यवेक्षक रविकान्त सिंह एवं मीडिया प्रभारी अवर श्रेणी लिपिक राकेश चंद्र ध्यानी ने इस कार्यक्रम में अपना पूर्ण सहयोग दिया। 

 उल्लेखनीय है कि महिला कल्याण समिति, वर्तक द्वारा समय-समय पर इस प्रकार की सहायता एवं अनुदान जरूरतमंद बच्चों को दिया जाता रहा है तथा विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमांे का आयोजन भी कराया गया है। ब्रोवा अध्यक्षा ने बताया कि भविष्य में भी इस तरह के अनुदान एवं सहायता कार्यक्रमों को आयोजित किया जाता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: