असम: संदिग्ध ULFA उग्रवादियों द्वारा 5 युवकों की हत्या, ममता बनर्जी ने कहा NRC से जुड़ी है हत्या

असम के तुनसुकिया जिले में संदिग्ध उग्रवादी हमले में 5 युवकों की मौत हो गई है. ममता बनर्जी ने कहा NRC से जुड़ी है हत्या


डिब्रूगढ़

असम के तुनसुकिया जिले में संदिग्ध उग्रवादी हमले में 5 युवकों की मौत हो गई है. खबर है कि ULFA उग्रवादियों ने इन्हें अगवा करके गोली मारी थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई.

घटना गुरुवार शाम की है. करीब पौने आठ बजे हुए हमले में उग्रवादियों ने छह युवाओं को एक दूकान से जबरन उठा लिए थे. इसके बाद उग्रवादी इन युवाकों को ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे ले गए और उन्हें गोली मार दी. इनमें से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई.

असम पुलिस के एडीजीपी मुकेश अग्रवाल ने कहा है कि हमले के पीछे उल्फा (आई) के उग्रवादियों का हाथ है.

असम के मुख्य मंत्री सर्बनंद सोनोवाल ने डीजीपी कुलाधर सैक्या और एडीजीपी मुकेश अग्रवाल को फ़ौरन घटना स्थल पर जाने का निर्देश दिए हैं. उस के साथ ही अपने दो मंत्रियों को भी घटना स्थल की और रवाना कर दिया है.

मरे गए सभी युवकों की पहचान  श्यामल बिस्वास, अनंत बिस्वास, अविनाश बिस्वास, सुबल दास,और धनंजय नाम्सुद्रा के रूप में किया गया है. जिस के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस हमले की निंदा की है. उन्होंने सवाल किया है कि क्या यह एनआरसी से जुड़ा हुआ हत्या है.

ममता ने  ट्वीट कर कहा है कि इन लोगों की मौत पर दुख और मृतकों के परिजनों से संवेदना जाहिर करने के लिए उके पास शब्द ही नहीं हैं. उन्होंने कहा है कि हमले के दोषियों को तुरंत सजा दी जाए.

बता दें कि असम के गुवाहाटी में 13 अक्टूबर को भी एक धमाका हुआ था जिसमें 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. ये धमाका शुक्लेश्वर घाट के पान बाजार पास हुआ था. धमाके के बाद ULFA ने स्थानीय अखबारों में ब्यान दिया था कि यह  नागरिकता का विरोध है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: