NATIONALVIRAL

असम की रीता सेक्स चेंज करवाने के लिए अस्पताल में भर्ती

मुंबई

मुंबई के अखबारों में छपी ख़बरों के अनुसार असम के होजाई की रहने वाली रीता देवी को महाराष्ट्र सरकार के सेंट जॉर्ज अस्पताल में लिंग परिवर्तन ( सेक्स चेंज )  के लिए भर्ती किया गया है.  सर्जरी से पहले की जाने वाली विभिन्न जांचों के लिए रीता को बुधवार को अस्पताल में दाखिल किया गया.

नवभारत टाइम्स में छपी खबर के अनुसार तकरीबन, एक सप्ताह तक रीता को यहां रखा जा सकता है.  अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, रीता को हार्मोनल समस्याएं हैं,  जिसे और भी करीब से समझने के लिए रीता के कुछ टेस्ट किए जा रहे हैं.  इसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा.

बात दें कि रीता इससे पहले असम में इलाज करा रही थीं. रीता के डॉक्टर ने सेंट जॉर्ज में डॉक्टरों से संपर्क करने का सुझाव दिया था.  अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डॉ. मधुकर गायकवाड ने बताया, ‘रीता के अनुसार उनके भी गुप्तांगों का विकास नहीं हुआ है और वह पुरुषों जैसा महसूस करती हैं.  हम पहले रीता का हार्मोनल टेस्ट करेंगे.  अगर टेस्ट में जेंडर डिस्फोरिया डिसऑर्डर की बात आती है, तो रीता की सेक्स रीआसइमेंट सर्जरी की जाएगी.’

बता दें की महाराष्ट्र के बीड जिले की कॉन्स्टेबल ललिता साल्वे की इसी अस्पताल में लिंग परिवर्तन का सफल सर्जरी किया गया था. इस के बाद  लिंग परिवर्तन के लिए अस्पताल से कई लोगों ने संपर्क किया है.  12 लोगों ने  तो सर्जरी करवाने की बात भी कही है.  हालांकि अस्पताल ने केवल रीता को ही बुलाया है.  बता दें कि इसके लिए अस्पताल में अलग से एक ओपीडी भी चलाई जा रही है.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close