असम : प्रतिबंध के बावजूद प्रवीण तोगड़िया पहुंचे गुवाहाटी

 

गुवाहाटी

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया द्वारा गुवाहाटी और उसके आसपास मीडिया और सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करने पर असम सरकार द्वारा लगाए गए दो महीने के प्रतिबंध के बावजूद बुधवार को प्रवीण  तोगड़िया विमान से गुवाहाटी  पहुंच गए.

उनके निर्धारित कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने के असम सरकार के फैसले के विरोध में वह माथे पर एक काली पट्टी बांधे हुए हवाईअड्डे से बाह निकले हवाईअड्डे से बाहर निकले और सीधे कामाख्या मंदिर चले गए.

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद (एएचपी) के सैकड़ों समर्थकों ने तोगड़िया का स्वागत गर्मजोशी से किया और हवाईअड्डे के बाहर उनके सम्मान में नारे लगाए. साथ ही उन्होंने भाजपा नीत असम सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए.

तोगड़िया हालांकि मीडिया से बचते हुए दिखाई दिए.  एएचपी समर्थकों ने कहा कि तोगड़िया ने काली पट्टी बांधकर उन्हें चुप कराने के सरकार के कदम का विरोध करने का निर्णय लिया है. तोगड़िया बुधवार को गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हिरेन नाथ से मिलकर यह जानने की कोशिश करेंगे कि उन्हें जनसभाओं को संबोधित करने और कोई बयान देने से प्रतिबंधित क्यों किया गया है.

असम में एएचपी नेता ने कहा कि सरकार का यह कदम हमें चुप कराने के लिए है.  हालांकि हम चुप नहीं बैठेंगे और भाजपा सरकार को इसका जवाब 2019 के आम चुनाव में देना होगा.  उन्होंने कहा कि असम सरकार ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में 100 वाहनों को रोक दिया.  इन वाहनों में सवार एएचपी के हजारों समर्थक गुवाहाटी पहुंचकर तोगड़िया से मिलने वाले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: