झारखंड: चतरा में नाबालिग का गैंग रेप, फिर ज़िंदा जलाया, पंचायत ने अस्मत की कीमत रखी 50 हज़ार रूपए

ताज़ा खबर झारखंड के चतरा से है जहां एक नाबालिग से गैंगरेप हुआ और फिर जिंदा जला दिया गया, पंचायत ने नाबालिग की अस्मत की कीमत लगी 50 हज़ार रूपए.


चतरा ( झारखंड )

क्या  किसी  नाबालिग की अस्मत की कीमत लगाया जा सकता है ? हम और आप यही कहेंगे कि नहीं…… लेकिन आप को यह जान कर हैरत होगी कि झारखंड के एक गाँव में पंचायत ने एक नाबालिग की अस्मत की कीमत 50 हज़ार रूपए तै की है.

देश में भले ही रेप को ले कर कानून सख्त बनाई जा रहे हैं . मौत की सजा का प्रवाधान लाया जा रहा है लेकिन ज़मीनी हकीकत क्या कह रहे है…..रेप की घटनाएं कम हने का नाम नहीं ले रही है.

ताज़ा खबर झारखंड  के चतरा से है जहां एक नाबालिग से गैंगरेप हुआ और फिर जिंदा जला दिया गया, पंचायत ने नाबालिग की अस्मत की कीमत लगी 50 हज़ार रूपए .

ख़बरों के अनुसार झारखंड के चतरा में पहले नाबालिग से गैंगरेप किया और फिर उसे जिंदा जला दिया.  वहीं पीड़िता के परिवार वालों ने कहा कि पंचायत ने इस मामले को दबाने के लिए 100 से ज्यादा बार मुलाकात की और परिवार को 50 हजार रुपये देने के लिए भी कहा.

वहीं दूसरी तरफ जिला कलेक्टर ने इस मामले के सामने आने के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है.

क्या है पूरी घटना

झारखंड के चतरा जिले में 16 साल की लड़की से कथित गैंगरेप के बाद उसके घर में उसपर केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला देने का मामला है.  ईटखोरी थाना क्षेत्र के राजा केंदुआ गांव में लड़की से गुरुवार रात को गैंगरेप किया गया. इस पर गांव में शुक्रवार सुबह पंचायत हुई और पंचों ने आरोपियों पर 50 हजार का दंड लगाकर मामला खत्म कर दिया. इससे आरोपी पक्ष नाराज हो गया और उसने घर जाकर पीड़ित लड़की पर केरोसिन डालकर उसे जिंदा जिला दिया. लड़की को बचाने की कोशिश में उसकी मां के साथ भी मारपीट की गई.  इसके बाद पीड़ित परिवार पुलिस के पास पहुंचा और मामले की रिपोर्ट की.

शिकायत मिलने पर पुलिस कारवाई

मामले को लेकर पीड़ित परिजनों की शिकायत पर ईटखोरी थाना में गांव के बारह लोगों के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया गया है. घटना के बाद सभी आरोपी फरार हैं. घटना की गंभीरता को देखते हुए राजा केंदुआ गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.  डीसी ने राहत के लिए एक लाख रुपए का चेक अधिकारियों के माध्यम से पीड़ित परिवार को भिजवाया है.

सीएम ने की निंदा

झारखंड मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी चतरा में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और जिंदा जलाए जाने पर कहा है कि वो इस हृदयविदारक घटना से आहत हैं, एक सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता का कोई स्थान नहीं है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तत्परता दिखाते हुए दोषियों के खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: