Cyclone Fani: ओडिशा में ‘फानी’ से तबाही, अब तक दो की मौत

Cyclone Fani: चक्रवाती तूफान फानी आज सुबह ओडिशा से टकराने के बाद तबाही मचना शुरू कर दी है . अब तक दो लोगों की मौत की भी खबर है. भारी बारिश के कारण ओडिशा और उस के आस पास के इलाकों के हालात काफी बिगड़ गए हैं।  वहीं इस तूफान के चलते ओडिशा में भारी बारिश के साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं। जिसके चलते तटीय क्षेत्रों के आस पास रहने वाले  लोगों को आज घर में ही रहने की सलाह दी जा रही है।


LIVE UPDATE

इस तूफान से ओडिशा के 14 जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं, जिनमें पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपारा, बालासोर, भदरक, गंजम,खुर्दा, जाजपुर, नयागढ़, कटक, गाजापटी, मयूरभंज, ढेंकानाल और कियोंझार का नाम है।

Cyclone Fani: ओडिशा में 'फानी' से तबाही, अब तक दो की मौत

बता दें कि इस तूफान से कई पेड़ उखड़ गए और भुवनेश्वर समेत कुछ स्थानों पर बनीं झोपडिय़ां तबाह हो गई हैं। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, भुवनेश्वर के निदेशक एच. आर. बिस्वास ने कहा, ‘‘चक्रवात सुबह करीब आठ बजे पुरी तट पर पहुंचा और चक्रवात के पहुंचने की प्रक्रिया पूरी होने में करीब तीन घंटे का समय लगेगा।’

Cyclone Fani: ओडिशा में 'फानी' से तबाही, अब तक दो की मौत

बिस्वास ने बताया कि चक्रवात का केंद्र करीब 28 किलोमीटर दूर है और वह 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। चक्रवात के तट पर पूरी तरह पहुंचने की प्रक्रिया सुबह 11 बजे तक खत्म होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: