महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमला, 15 जवान शहीद

इससे पहले नक्सलियों ने गढ़चिरौली में ही एक सड़क निर्माण कंपनी के करीब 25 वाहनों और नशीनो में आग लगा दी थी।


न्यूज़ डेस्क

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले में 15 जवान शहीद हो गए। नक्सलियों ने सुरक्षा कर्मियों के एक वाहन को  IED ब्लास्ट के निशाना बनाया जिसमें 15 जवान और एक ड्राइवर शामिल थे। वाहन में सवार सभी 16 लोगों की मौत हो गई।

इससे पहले नक्सलियों ने गढ़चिरौली में ही एक सड़क निर्माण कंपनी के करीब 25 वाहनों और नशीनो में आग लगा दी थी। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवाडे ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह घटना कुरखेडा तहसील के दादापुर में हुई थी।

उन्होंने बताया, ”माओवादियों का एक समूह तड़के 3.30 बजे दादापुर में जमा हुआ जहां पिछले कुछ महीने से राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण का काम चल रहा है। नक्‍सलियों ने सड़कों पर खड़े वाहनों में कैरोसिन और डीजल डाल कर आग लगा दी। वाहनों में आग लगाने के बाद नक्सली जंगल में भाग गये।

महाराष्ट्र के  गढ़चिरौली में नक्सली हमला, 15 जवान शहीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस सहित कई नेताओं ने इस घटना पर शोक जताया है और निंदा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनकी शहादत भूलाई नहीं जा सकेगी। उन्होंने शहीद जवानों के घर वालों के प्रति संवेदना जाहिर की और कहा कि दोषियों को किसी भी तरह से छोड़ा नहीं जाएगा।

” लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह एक और बड़ा नक्सली हमला है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के पहले चरण से ठीक पूर्व छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने भाजपा विधायक भीमा मांडवी के चुनाव प्रचार दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में विधायक सहित छः लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: