असम: स्वछता अभियान, या झाड़ू के साथ फोटो सेशन–पढ़िए यह ख़ास रिपोर्ट

असम में कहाँ हो रहा स्वछता अभियान के नाम पर झाड़ू के साथ फोटो सेशन और फिर सोशल मीडिया पर शेयर करने का सिलसिला– पढ़िए यह खबर 


मंगलदइ

पुरे देश में स्वच्छ भारत अभियान की धूम मची हुई है.  यह स्वछता अभियान एक जन आंदोलन का रूप ले ली है.  सरकार,  प्रशासन, अधिकारी और नेतागण  भी आपने अपने स्तर पर स्वछता अभियानकर चला हैं है जिसका अच्छा  प्रभाव भी देखने को मिल रहा है.

लेकिन  प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के इस महान जनकल्याणकारी अभियान का उनके ही भाजपा दल के नेता कर्मी जाने अंजाने में मज़ाक के पात्र भी बन रहे हैं.

कुछ नेताओं के लिए स्वच्छता अभियान मात्र फोटो सेशन करवाना, सेल्फी लेना और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर शेयर करने भर ही रह गया है.

ऐसा ही कुछ  मंगलदइ के खारुपेटिया में देखने को मिल रहा है, जहां  हर मोड़ पर गन्दगी का अम्बार लगा हुआ है. मानो  पूरा नगर ही डंपिंग ग्राउंड बन गया है.  नगर के दैनिक बाजार , मछली बाजार , सब्जी बाजार , महाबीर रोड , गोपाल नगर प्रवेश द्वार , नतून पट्टी , ठाकुरपट्टी , हॉस्पिटल रोड सहित अन्य स्थानों पर कचड़े  का अम्बार लगा हुआ है.

यहाँ तक कि नगर समिति के कार्यालय के सामने , नगर समिति के अध्यक्ष के घर के सामने , नगर समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के निवास स्थान के सामने गंदगी भरी हुई है.

 विभिन विद्यालयों में जाने वाले छात्रों , राहगीर  सहित मंदिर जाने वाले महिलाओ को नाक पर रुमाल रख कर ही नगर सड़कों से गुज़रना पड़ता है.

Watch Video 

 इस सम्बन्ध में नगर समिति के पूर्व  अध्यक्ष अखिल चंद्र साहा (भानु ) का कहना है कि स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर भाजपा नेतृत्वधीन खारुपेटिया नगर समिति नाटक कर रही है.  पूरा नगर डंपिंग ग्राउंड बन गया है लेकिन भाजपा नेतृत्वधीन  नगर समिति के अध्यक्षा व अन्य पार्षद सहित कार्यकारी अधिकारी सुवह सुवह बैनर और झाड़ू के साथ एक चौराहे पर पहुंच फोटो लेते  है, उन फोटो को सोशल मीडिया पर अपलोड करते , फिर झाड़ू बांध कर और बैनर समेट कर अगले दिन के लिए घर चले जाते है.

भाजपा की  सहयोगी पार्टी अगप के खारुपेटिया आंचलिक सभापति चंचल चौधरी ने भी भाजपा नेतृत्वधीन नगर समिति के कामकाज को लेकर दुःख प्रकाट किया और नगर समिति के स्वच्छ भारत अभियान का मजाक बनाते हुए कहा कि खारुपेटिया नगर समिति डिजिटल स्वच्छ भारत अभियान कर रही है जिसका काम मात्र फोटो सेशन करवाना  और सोशल मीडिया पर अपलोड करना है.

नगर समिति के कर्मकांड को लेकर उन्होंने कहाँ  कि इससे पार्टी बदनाम हो रही है जिसका फायदा आगामी दिनों में कांग्रेस को होगा इसीलिए राज्यिक भाजपा तत्काल ही भाजपा नेतृत्वधीन नगर समिति के कामकाज पर नकेल लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: