असम-16 वर्षीय किशोरी से 50 साल के पड़ोसी ने किया बलात्कार

सिलचर

असम के कछार जिले के कतियागोराह निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले एक गांव में 16 वर्षीय किशोरी से 50 साल के पड़ोसी ने कथित रूप से बलात्कार किया था। मामला 9 माह पुराना है लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब पीडि़ता गर्भवती हो गई।

कछार पुलिस ने मामले की जांच तो शुरु कर दी है लेकिन आरोपी को अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है जिस से स्थानीय लोगों में भारी रोष है।

रेप के बाद पीडि़ता की गर्भवती होने पुश्टी के बाद पीडि़ता ने 26 अक्टूबर को कतियागोराह पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है । उसने आरोप लगाया कि ब्रोजेन्द्र मलाकार, जो शादीशुदा है ने करीब 9 माह पहले उससे बलात्कार किया था।

पीडिता के ब्यान के अनुसार जब घर में कोई नहीं था तब बोजेन्द्र ने बलात्कार किया। पुलिस के अनुसार पीडि़ता ने पहले घटना के बारे में किसी को नहीं बताया क्योंकि उसने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। रेप की घटना कुछ सप्ताह पहले उस वक्त सामने आई जब पीडि़ता के परिवार के सदस्यों को यह पता चला कि उनकी बेटी गर्भवती है।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पीडि़ता का सिलचर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में मेडिकल टेस्ट भी हुआ है

उधर आरोपी मलाकार फरार है | पुलिस ने मलाकार के परिवार के सदस्यों से कई बार पूछताछ कर चुकी है  कुछ भी हाथ नहीं लगा है |

पहली पत्नी से मलाकार के दो बेटे और एक बेटी है। दूसरी पत्नी से भी दो बेटे और एक बेटी है। उसने अपनी छोटी बहन से शादी के लिए पहली पत्नी को छोड़ दिया था। इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों के बीच काफी गुस्सा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धमकी दी है कि अगर आरोपी को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: