त्रिपुरा- चुनाव से पहले बीजेपी के 1000 कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

 

अगरतला

कहावत है कि लौट के उल्लू घर के आये, जी हाँ त्रिपुरा में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब बीजेपी के करीब एक हज़ार से अधिक कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो गए जो करीब एक वर्ष पहले कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गए थे.

कांग्रेस में शामिल हुए ये भाजपायी पहले कांग्रेस में ही थे और एक साल पहले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मुजीबुर इस्लाम मजुमदार की अगुवाई में भाजपा में शामिल हुए थे , लेकिन अब उन्होंने यह कहते हुए फिर कांग्रेस का दामन थाम लिया कि भाजपा संवैधानिक मानकों का पालन नहीं कर रही और सांप्रदायिक राजनीति को बढ़ावा दे रही है.

यहां कांग्रेस भवन में आयोजित एक सादे कार्यक्रम में हजारों की संख्या में भाजपा छोड़कर आये कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के प्रदेश प्रभारी भूपेन वोरा भी मौजूद थे.

इस  समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीरजीत सिन्हा ने कांग्रेस में शामिल हुए इन कार्यकर्ताओं का स्वागत किया और कहा कि राज्य में भाजपा के खराब प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस में आने के लिए और बहुत से कार्यकर्ता प्रतीक्षा में है. इनमें तृणमूल कांग्रेस के भी कार्यकर्ता शामिल हैं.

दूसरी तरफ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विप्लव कुमार देव ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस में वापस गये कार्यकर्ता इस उम्मीद के साथ भाजपा में आये थे कि वे अपने निजी हित के लिए पार्टी का उपयोग कर सकते हैं और कुछ तो चुनाव लडऩे का सपना लेकर आये थे, लेकिन वे अपना उद्देश्य पूरा नहीं कर पाये. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इनके जाने से भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: