सिक्किम के अभिषेक लगाएंगे गंगटोक से दिल्ली तक मैराथन दौड़

 

गंगटोक

किया कोई व्यक्ती 100 या 200 किलोमीटर तक मैराथान दौड़ लगा सकता है, शायद आप का उत्तर हाँ में होगा I लेकिन अगर हम कहें कि एक व्यक्ती ऐसा है जो 500 या 1000 नहीं बल्की पुरे 1700 किलोमीटर तक की लम्बी मैराथन दौड़ लगाने की हिमात रखता है तो आप चौंक जाएंगे या शायद आप का उत्तर नहीं में होगा I लेकिन आप को बता दें कि सिक्किम के रहनेवाले 22 वर्षीय अभिषेक प्रसाद गुप्ता कुछ ऐसा ही करने जा रहे हैं I उन्होंने ने सिक्किम से दिल्ली तक करीब 1700 किलोमीटर लंबी मैराथन दौड़ लगाने का ऐलान किया है।

बता दें कि अभिषेक ने हाल ही में नई दिल्ली में आयेाजित 12 घंटे की नान स्टाप दौड़ प्रतियोगिता में 98.8 किलोमीटीर की दौड़ लगाकर चौथा स्थान प्राप्त किया था और इस से पहले वह सिक्किम के चारों जिलों में दौड़ लगाकर कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं।

अभिषेक ने अपनी आगामी दौड़ को राज्य की जैविक खेती, बाल यौन शोषण तथा स्वच्छ भारत के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य बताया। उन्होंने पत्रकारों के साथ विशेष बातचित में कहा कि आगामी 29 दिसंबर से गंगटोक से दौड़ आरंभ करेंगे जो आगामी वर्ष 2018 के जनवरी 29 को दिल्ली में समाप्त होगी। अभिषेक ने अपने इस कार्यक्रम के संबंध में पुलिस प्रशासन से अनुमति भी ले ली है। अभिषेक के इस 1700 किलोमीटर लम्बे मैराथन दौड़ के दौरान उन की सहायता के तौर पर एक एंबुलेंस, चिकित्सा कर्मी तथा अन्य सहयेाग की टीम साथ रहेगी।

अभिषेक की इस दौड़ को पूरा करने के लिए सिक्किम पुलिस अधीक्षक तेजिंग लोडे लेप्चा, सिक्किम बिहारी जागरण मंच, कृषि मंत्री सोमनाथ पौडयाल व कांस कंपनी द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया जाएगा। अभिषेक  ने सभी सहायता देने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: