राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष चुने गए

 

नई दिल्ली

सोमवार की शाम राहुल गांधी औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष चुन लिए गए हैं, पार्टी ने राहुल के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा भी कर दी है। राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के बाद दिल्ली समेत देश भर में कांग्रेस कार्यलों में खुशी मनाया  जा रहा है।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव प्राधिकार (सीईए) के अध्यक्ष मुल्लापल्ले रामचंद्र ने राहुल गांधी के अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान किया। मुल्लापल्ले रामचंद्र ने बताया कि राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।

सोमवार दोपहर तीन बजे नामांकन वापस लेने का समय खत्म हो गया है। बता दें कि आज ही नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था, सिर्फ राहुल ने ही नामांकन दाखिल किया था।

रामचंद्रन ने बताया कि राहुल के पक्ष में 89 नामांकन पत्रों के सेट दाखिल किए गए थे। नामांकन पत्रों की जांच में सभी सेट सही पाए गए। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी 16 दिसंबर को पूर्वांन्ह 11 बजे प्राधिकरण से अध्यक्ष निर्वाचित होने का प्रमणपत्र लेने के लिये यहां 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय आएंगे।

मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 से पार्टी की कमान संभाल रही हैं। नामांकन के दौरान राहुल के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई कांग्रेसी दिग्गज शामिल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: