अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस- रोटरैक्ट क्लब द्वारा छात्राओं के बीच 8000 सैनिटरी पैड का मुफ्त वितरण

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रोटारैक्ट क्लब गुवाहाटी के द्वारा “# WeForHer2.0” के तेहत  8000 सैनिटरी पैड का मुफ्त वितरण  किया गया।


 गुवाहाटी

नारायण हृदयालय सुपरस्पेशालिटी अस्पताल, अमीनगाँव  के सहयोग से रोटरैक्ट क्लब गुवाहाटी लुइत ने शुक्रवार को कालीराम बरुआ गर्ल्स हाई स्कूल में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस  2019 मनाया.  इस अवसर पर  #WeForHer2.0 पहल के तहत  मासिक स्वच्छता पर एक सेमीनार का आयोजन लकया गया. अस्पताल के डॉक्टररों  की टीम  द्वारा शैक्षिक संगोष्ठी के साथ 215 छात्रांव के बीच 8000  सेनिटरी पैड वितरित किये गए।

मुख्य अतिथी श्री डीपी बजाज ने  इस प्रयास के लिए सराहना की और लड़कियों को मेंन्सुरेशन के दौरान स्वच्छता के आधुनिक और सुरक्षित तरीकों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया.

कार्यक्रम की अध्य्छ्ता सौरव झुनझुनवाला ने की, तुषार जालान- परियोजना के संस्थापक और अध्यछ श्री पिंकी भुईयाँ,- एनएच अमीनगाँव के मुख्य मेट्रोन, रोटरी अध्यछ पवन गोलछा भी गणमान्य व्यक्ती के रूप में उपस्थित थे.

क्लब ने पिछले दो वर्षों में स्वास्थ और स्वच्छता परियोजनाओं के छेत्र में उनकी निरंतर मदद के लिए अस्पताल को सम्मानित किया.  क्लब ने शिवम सर्राफ को सर्वोच्य डाटा होने के लिए “# WeForHER2.0 चैंपियन” उद्धरण भी दिया.

 स्कूल की प्रिंसपल ने इस परियोजना की बहुत सराहना की और वह क्लब की आभारी थी क्योंकी उनका मानना था की इससे कई छात्राओं का जीवन बदल जाएगा.

 # WeForHer2.0 रोटारैक्ट क्लब गुवाहाटी ल्यूट एंड लसलीगुड़ी ग्रेटर, RID 3240 द्वारा एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की पारीयोजना है जो 3 देश ( भारत, नाइजीरिया और बंगलादेश ) 47 शहरों  में आयोजित की जा रही  है. इस पहल का उद्देश्य मासिक धर्म स्वच्छता पर 6000 वंचित लड़कियों को शिक्षित करना और 50-80000 सेनिटरी  पैड  वितरित करना . इस पहल को हाल ही में राज्य के स्वस्थ मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी सरहा था.

क्लब का प्रतिनिधित्व करने के लिए नयन अग्रवाल, आयुष बैद, तनुज जालान , विभात चौधरी, अश्वनी जैन, प्रभात हाउराल्का, यतीद्रिं पारीक, लचराग सुराणा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: