असम: बोडोलैंड विश्विधालय में VC की नुयिक्ति को ले कर BSU का अनिश्चित कालीन धरना जारी

नए  VC की नियुक्ति की मांग को ले कर बोडोलैंड विश्विधालय में बोडोलैंड छात्र संगठन (BSU ) का अनिश्चित कालीन धरना जारी.  


कोकराझाड़

कोकराझाड़ स्थित बोडोलैंड विश्वविद्यालय में नए वाईस चांसलर  की नियुक्ति किये जाने की मांग को लेकर छात्रों अनिश्चित कालेन समय के लिए किया जा रहा धरना प्रदर्शन आज अपने  9वें दिन में  प्रवेश कर गया.

विश्वविद्यालय परिसर में दिया जा रहा धरना का आह्वान बोडोलैंड छात्र संगठन (बीएसयू) के कोकराझार जिला समिति की और से किया गया है, जो पिछले 20 सितंबर से जारी है.

धरना दे रहे छात्रों ने अपने मांगों के समर्थन में बोड़ोलैंड विश्वविद्यालय के मुख्य दरवाजे में ताला जड़ दिया है. छात्रों का कहना है कि जब तक सरकार नए वाईस चांसलर की नियुक्ति नही कर देती तबतक  मुख्य द्वार पर यह ताला जड़ा रहेगा और धरना प्रदर्शन भी जारी रहेगा.

इस धरना प्रदर्शन में  विश्विधालय के छात्र छात्राओं  के अलावा हर रोज सैकड़ों  की संख्या में स्थानीय लोग भी शामिल हो रहे है और छात्रों के समर्थन में नारे  लगा रहे हैं.

इस धरना प्रदर्शन के कारण छात्रों को  पढ़ाई का नुक्सान उठाना पड़ रहा है लेकिन सरकार अभी तक सोयी हुयी है और इउस मामले में गम्भीर नहीं दिखाई पड़ रही है.

Watch Video 

धरने में शामिल होने वाले लोगों में बीएसयू के केंद्रीय अध्यक्ष एस बसूमतारी, महासचिव बी एम बसूमतारी, कोकराझार जिला समिति के अध्यक्ष देरहसात बसूमतारी, साधारण सचिव रिनखोंग बरगोयारी , उपाध्यक्ष एम रहमान साथ ही अतिथि के रूप में एएनसीसी के अध्यक्ष बिरसिंग मुंडा , समाज सेवक प्रहलाद ब्रम्हो के नाम शामी हैं.

बोडोलैंड छात्र संगठन (बीएसयू) के कोकराझाड़ जिला समिति के अध्यक्ष देरहसात बसूमतारी ने कहा कि बोडोलैंड विश्वविद्यालय में नए वाईस चांसलर की नियुक्ति जबतक नही होती है तब तक  यह धरना प्रदर्शन चलता रहेगा.

देरहसात बसूमतारी  का कहना है कि बोडोलैंड विश्वविद्यालय के वाईस चांसलर  डॉ हेमंत कुमार बरुवा का पाँच साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है और इस पाँच सालों में उन का काम काज से छात्र खुश नहीं है.

छात्रों का कहना है कि  सरकार द्वारा फिर से डॉ हेमंत कुमार बरुवा को ही वाईस चांसलर  के रूप में नियुक्त किया गया है  जो हम नही मानेंगे , हमारी मांग है कि डॉ हेमंत कुमार बरुवा को हटाकर बोडोलैंड विश्वविद्यालय में नया वाईस चांसलर नियुक्त किया जाए और जब तक हमारी यह मांग पूरी नही होगी  तबतक यह अनिश्चितकाल धरना चलता रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: