NATIONAL

श्रद्धालुओं को बद्रीनाथ से हरिद्वार ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 1 की मौत

देहरादून

बद्रीनाथ से हरिद्वार के लिए श्रद्धालुओं को लेकर जा रहा एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. हादसे में एक चीफ इंजीनियर की मौत हो गई, जबकि दोनों पायलट घायल हैं. सुबह करीब 7:40 बजे बद्रीनाथ से हरिद्वार को उड़ान भरते समय हेलीकॉप्टर हेलीपेड पर ही दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया.

हादसे के तुरंत बाद आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. यह हेलिकॉप्टर मुंबई स्थित क्रिस्टल एविएशन कंपनी का बताया जा रहा है.

हेलिकॉप्टर ने शनिवार सुबह करीब सवा सात बजे बद्रीनाथ से उड़ान भरी थी और टेक ऑफ के तुरंत बाद ही यह जमीन पर आ गिरा. हादसा स्थल के पास ही बिजली के तार भी थे अगर यह चॉपर उससे टकरा जाता तो ज्यादा नुकसान की आशंका थी. राज्य के मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने गढ़वाल के कमिश्नर विनोद शर्मा को दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं.

जिला प्रशासन ने डीजीसीए को इस हादसे की जानकारी दे दी है. एसपी ‌तृप्ति भट्ट ने बताया कि हादसे के बाद बाहर निकलते वक्त हेलिकाप्टर के ब्लेड से कटने की वजह से इंजीनियर की मौत हो गई जबकि दोनों पायलट सामान्य रूप से घायल हुए हैं. बाकी पांच यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. मृतक चीफ इंजीनियर का नाम विक्रम लांबा है. प्रशासन ने उनके परिजनों को हादसे के सूचना दे दी है.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close