NATIONAL

Dalai Lama की जासूसी करने वाली Chinese Woman को बिहार पुलिस ने हिरासत में लिया

इस महिला की पहचान सोंग शियाओलम के रूप में हुई है जिसे कालचक्र मैदान के बाहर से हिरासत में लिया गया,.....

पटना : बिहार पुलिस ने गुरुवार को तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ( Dalai Lama ) की जासूसी करने के आरोप में एक चीनी महिला (Chinese Woman) को हिरासत में ले लिया.

एएनआई से बात करते हुए, एडीजी (मुख्यालय) जेएस गंगवार ने कहा: “पुलिस ने तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को कथित खतरे के सिलसिले में बोधगया में संदिग्ध (चीनी) महिला को हिरासत में लिया गया । उससे पूछताछ की जा रही है।”

Also Read-  अभिनेत्री Riya Kumari की हत्या मामले में पति Prakash Kumar गिरफ्तार

इस महिला की पहचान सोंग शियाओलम के रूप में हुई है जिसे कालचक्र मैदान के बाहर से हिरासत में लिया गया,  जहां दलाई लामा आध्यात्मिक उपदेश देते हैं। फिलहाल केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी और बिहार पुलिस उसके बारे में और डिटेल खंगाल रही है।

दरअसल, बोधगया में इन दिनों बौद्ध धर्म के सबसे बड़े धर्म गुरु दलाई लामा प्रवास कर रहे हैं. दलाई लामा 3 दिवसीय कालच्रक पूजा के आयोजन में शामिल होने को 19वीं बार बोधगया पहुंचे हैं. तीन दिवसीय कार्यक्रम के बीच पुलिस को एक चीनी महिला को लेकर इनपुट मिले थे. आशंका जतायी जा रही थी कि चीन की एक महिला दलाई लामा की जासूसी कर रही है. इसके बाद केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी और बिहार पुलिस ने दलाई लामा के कार्यक्रम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया था. साथ ही उस संदिग्ध महिला का एक स्केच भी जारी किया था.

Also Read- Covid को ले कर भारत में अगले 40 दिन मुश्किल

जानकारी के अनुसार, जब सुरक्षा एजेंसियों को दलाई लामा की जासूसी किसी चीनी महिला के द्वारा किये जाने की इनपुट मिली तो सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गयी हैं. पुलिस चीनी महिला की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी थी. उसका एक स्केच भी जारी किया. इसी दौरान बोधगया के कालचक्र मैदान के पास से बौद्ध भिक्षु के वेश में घूम रही संदिग्ध चीनी जासूस मिस सांग सिओल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. संदिग्ध चीनी महिला पिछले दो साल से गया और बोधगया समेत देश के विभिन्न हिस्सों में रह रही है, जबकि चीनी महिला के भारत आने और यहां होने का कोई सरकारी रिकॉर्ड नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button