NATIONALNORTHEASTVIRAL

चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश में किया घुसपैठ, बनाया लकड़ी का पुल

चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश में घुसपैठ की है. घुसपैठ अरुणाचल प्रदेश के अंजा जिले में हुआ है. चीनी सेना ने, एक पहाडी नाले  के ऊपर लकड़ी का पुल भी बनाया है.


इटानगर

एक बार फिर चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश में घुसपैठ की है. इस बार घुसपैठ अरुणाचल प्रदेश के अंजा जिले में हुआ है. चीनी सेना ने, न केवल घुसपैठ किया है बल्की इलाके में बहने वाले एक पहाडी नाले  के ऊपर कई मीटर लंबा लकड़ी का पुल भी बनाया है. इस बात का खुलासा अरुणाचल प्रदेश के संसद और बीजेपी के अरुणाचल प्रदेश के अध्यक्ष तापिर गाव ने किया है.

तापिर ने सोशल मीडिया में उस पुल का एक विडियो जारी किया है जो वायरल हो रहा है.

NESamachar को  फ़ोन पर जानकारी देते हुए तापिर गाव  ने बताया कि यह घटना अगस्त के महीने की है. लेकिन कुछ दिनों पहले जब वोह इलाके का दौरा कर रहे थे तो इस विडियो को उन परते के एक कार्यकर्ता ने उन्हें दिया.

चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश में किया घुसपैठ, बनाया लकड़ी का पुल

टपीर ने बताया की इस विडियो को गाँव का हे एक युवक ने बनाया है जो पिछले दिनों भारतीय सेना के जवानो के साथ  गश्त पर उस इलाके में गया था. तब ही उस ने इस पुल को देखा और विडियो बनाया.

टपीर गाव ने अपने टाइम लाइन में लिखा है कि   भारतीय सीमा में दोइम्रू नाला के ऊपर यह पुल अगस्त के महीने में चीनी चीनी सेना ने बनाया है. यह इलाका अंजा जिले में पड़ता है”चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश में किया घुसपैठ, बनाया लकड़ी का पुल

बता दें की पिछले वर्ष अक्टूबर के महीने में भी चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश के दिबांग जिले में घुसपैठ की थी. यहाँ चीनी सेना ने कई दिन तक कैम्प लगा कर बैठे थे ,  और स्थानीय मजदूरों को भी काम करवाया था. इन्हीं मजदूरों ने चीनी सेना की तस्वीरें  लिया था.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close