NATIONAL

महिलाओं ने काले गुबारे उड़ा कर नागरिकता संशोधन कानून का किया वरोध

इन गुब्बारों पर  NO CAA, NO NRC, और REJECT NRC लिखा गया था.

नई दिल्ली

जब से नागरिकता संशोधन विधेयक संसद में पास हुआ है तब से देश भर में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. विरोध प्रदर्शन के नित नए तरीके भी देखने को मिल रहे हैं.

इसी बीच  दिल्ली के खुरेजी में महिलाओं ने अपना विरोध दर्ज करने के लिए काले गुब्बारों का सहारा लिया. खुरेजी में महिलाओं ने करीब 10 हजार काले रंग के गुब्बारे उड़ाए. इन गुब्बारों पर  NO CAA, NO NRC, और REJECT NRC लिखा गया था.

दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं के प्रदर्शन से प्रेरित होकर खुरेजी और उसके आसपास रहने वाली सैकड़ों महिलाओं ने ये प्रदर्शन शुरू किया है. इसमें महिलाएं 24 घंटों प्रदर्शन के लिए सड़कों पर बैठी हुई हैं. इन महिलाओं ने गुब्बारों में CAA और NRC के विरोध में लिखे स्लोगन और पोस्टर लगा रखे थे.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दायर 144 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने CAA पर तुरंत रोक लगाने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा है वो सभी याचिकाकर्ताओं को नोटिस जारी करेंगे. कोर्ट ने सरकार को जवाब देने के लिए 4 हफ्ते का वक्त दिया है और कोर्ट 4 हफ्ते बाद तय करेगा कि ये मामला बड़ी संवैधानिक पीठ को दिया जाए या नहीं.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close