GUWAHATIVIRAL

असम D Voter मामला: दस्तावेज़ एक, लेकिन एक भाई भारतीय और दूसरा हो गया विदेशी

असम के D VOTER मामले से जुड़ा यह मामला है दो भाईओं की जिन में छोटे भाई को विदेशी करार दे दिया गया है जब की दोनों के पास दस्तावेज़ एक जैसे ही हैं.


गुवाहाटी 

नगांव के रुपोही के रहनेवाले मौज़ेदार असदुल इस्लाम, और उन के छोटे भाई अमानुल इस्लाम, दोनों जहरुल इस्लाम के बेटे हैं लेकिन दुर्भाग्य यह है कि छोटे भाई अमानुल इस्लाम को वर्ष 1997 में डी वोटर बना दिया गया उस के बाद NRC में भी उन का नाम नहीं आया है. यानी वोह विदेशी नागरिक माने जा रहे हैं……

असदुल की माने तो वर्ष 1945 में उन के दादा मुस्लिमुद्दीन मौज़ेदार थे, उन के देहांत के बाद 1971 में असदुल के पिता जहरुल इस्लाम मौज़ेदार बने , पिता के मौत के बाद 1998 में उन की माँ आसिया  खातून मौज़ेदार बनी और फिर 2017 में खुद असदुल मौज़ेदार बने… उन के पास पर्याप्य दस्तावेज़ हैं जो यह बताते हैं कि वह भारतीय नागरिक हैं ….

असदुल के लिए सब से बड़ी परेशानी यह है कि आज तक उन के भाई का नागरिकता सिद्ध करने का कोइ  नोटिस उन्हें नहीं मिला.  कोर्ट का दरवाज़ा भी खटखटा नहीं पा रहे हैं…. क्योंकि उस के लिए एक रिफरेन्स नंबर की ज़रुरत होगी जो की नहीं है… अब उन के सामने कोई रास्ता ही नहीं बचा है जिसमें चल कर वोह अपने भाई की भारतीय होने का सबूत दे सके….

ग़लती किस की है …. असदुल इसलाम और उस के भाई की या फिर सरकार तंत्र में कहीं  न कहीं कोई कमी है ….. यह विडियो देख कर फैसला आप कूद करें …

Watch Video

 

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close