NATIONAL

Gautam Adani अपना आदर्श Dhirubhai Ambani को मानते हैं

गौतम अडानी  आज बिजनस की दुनिया में सफलता का पर्याय माने जाते हैं।आज वह भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस हैं और दुनिया के अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के संस्थापक धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) को अपना आदर्श मानते हैं। अडानी ने इंडिया टुडे ग्रुप के साथ एक इंटरव्यू में यह बात कही।

उन्होंने कहा, ‘धीरूभाई अंबानी लाखों भारतीय उद्यमियों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों के एक वर्ल्ड क्लास ग्रुप खड़ा किया और अपने पीछे एक शानदार विरासत छोड़ी। मैं शुरू से ही धीरूभाई से प्रभावित रहा हूं। उनकी तरह मैं भी पहली पीढ़ी का उद्यमी हूं।

Also Read-  Covid को ले कर भारत में अगले 40 दिन मुश्किल

गौतम अडानी  आज बिजनस की दुनिया में सफलता का पर्याय माने जाते हैं। हाल के वर्षों में उनकी दौलत दिन दोगुनी रात चौगुनी बढ़ी है। आज वह भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस हैं और दुनिया के अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

गौतम अडानी ने 1988 में अडानी एक्सपोर्ट्स की स्थापना की। आज अडानी ग्रुप का कारोबार कई क्षेत्रों में फैला है। अडानी ग्रुप की सात लिस्टेड कंपनियां हैं। हाल में उसने सीमेंट और मीडिया कारोबार में भी कदम रखा है। अडानी 116 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 39 अरब डॉलर से अधिक इजाफा हुआ है। टॉप टेन में मुनाफा कमाने वाले वह एकमात्र रईस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button