NORTHEASTTravel

Sikkim: Snowfall के बाद पर्यटकों को Nathu-La जाने की इजाजत नहीं

उत्तर सिक्किम में जीरो पॉइंट और युमथांग में भारी हिमपात।

गंगटोक-  सिक्किम Sikkim पुलिस ने गुरुवार देर रात भारी बर्फबारी Snowfall के मद्देनजर शुक्रवार से त्सोमगो और नाथू-ला Nathu-La जाने के लिए आवश्यक परमिट जारी करना बंद करने का फैसला किया। एक पुलिस सूत्र ने कहा, “अगर पास पहले ही जारी किए जा चुके हैं, तो वे रद्द कर दिए जाते हैं।”

मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले कुछ दिनों में उत्तर और पूर्वी सिक्किम के ऊपरी इलाकों में और अधिक बर्फबारी होने की संभावना है। नतीजतन, त्सोमगो और नाथुला की यात्रा पर रोक के बावजूद नए साल के पहले सप्ताह तक पर्यटकों की संख्या में और वृद्धि होने की उम्मीद है।

Watch Video

उत्तरी सिक्किम में लाचेन और लाचुंग, पूर्वी सिक्किम में त्सोमगो (चांगु) झील और नाथू-ला में पिछले दो दिनों में बर्फबारी हुई है।

हालांकि सिक्किम पर्यटन विकास निगम (STDC) के अनुसार, लाचेन और लाचुंग खुले हैं और  पर्यटकों को सलाह दी गई है कि वे अपनी यात्रा की योजना इस बात को ध्यान में रखते हुए बनाएं कि उत्तर सिक्किम में जीरो पॉइंट और युमथांग में भारी हिमपात के कारण जाना मुश्किल हो गया है।

Watch Video 

पर्यटकों को उत्तर और पूर्वी सिक्किम दोनों स्थान में कुछ पर्यटन स्थलों का दौरा करने के लिए परमिट की आवश्यकता होती है क्योंकि चीनी सीमा से निकटता के कारण उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा के दृष्टिकोण से संवेदनशील माना जाता है।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी के अनुसार, मौजूदा मौसम की स्थिति कमोबेश 3 जनवरी तक बनी रहेगी। “ग्यालशिंग (पश्चिम सिक्किम में) में भी अगले कुछ दिनों में बर्फबारी की संभावना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button