दो घोंट पानी की कीमत, चलती ट्रेन से बाँध कर प्यासे की पिटाई

इटारसी

दो घोंट पानी की कीमत तुम किया जानो ? जी हाँ एक युवक ने दो घोंट पानी की जो कीमत चुकाई है उस के बारे में जान कर, पढ़ कर, सुन कर और देख कर आश्चर्य से आप की आँखें फटी रह जाएंगी.

घटना मध्य प्रदेश का है. ट्रेन में सफर कर रहे एक युवक ने प्यास लगने पर पास में रखी एक पानी की बोतल में से दो घूंट पानी पी लिया. बस फिर किया था इस के बाद वहाँ मौजूद तीन युवकों ने चलती ट्रेन से बाँध कर प्यासे की पिटाई कर डाली. केवल एक बार पिटाई कर के वह रुके नहीं, बलकि उस युवक के कपड़े उतरवा दिए, और जहां जहां ट्रेन रूकती वहाँ उस की पिटाई करते. यह सिलसिला कई किलो मीटर तक चलता रहा. वोह तीन युवक, दो घूँट पानी पीने वाले प्यासे युवक की पिटाई करते रहे, युवक मदद के लिए गुहार लगाता रहा, लेकिन लोग फोटो खींचने और वीडियो बनाने में मस्त रहे. ट्रेन जब इटारसी में रुकी तो वेंडरों ने उसे बचाया. जैसे ही घटना का वीडियो रेलवे पुलिस के पास पहुंचा, महकमे में हडक़ंप मच गया.

घटना 25 मार्च की है. युवक की गलती केवल इतनी थी की उस ने बोतल से मुंह लगा कर पानी लिया था.  पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पहले जब पीडि़त ने मामले की शिकायत पुलिस से की, तो जीआरपी ने ध्यान नहीं दिया. लेकिन वीडियो और फोटो देखने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया.

बताया जा रहा है कि पीडि़त युवक मुंबई में जॉब करता है. वो नौकरी करने मुंबई जा रहा था. वहीं सभी आरोपी पटना के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जो परीक्षा देने जा रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: