NORTHEAST

योशोराज बने कैम्ब्रिज में दाखला लेने वाले तिनसुकिया के पहले छात्र

तिनसुकिया

तिनसुकिया के यशोराज अग्रवाल  को विश्व के सबसे पुराने एवम विख्यात विश्वविद्यालय केम्ब्रिज में सीधे दाखिले मिल गया। 18 वर्षीय यशोराज गक सत्र से वहां पढाई शुरू करेंगे। इस समय यशोराज देश के सबसे विख्यात देहरादून के दून स्कूल में पढ़ रहे रहे।

गौर तलब है कि कैम्ब्रिज के दाखिला मिलने वाले तिनसुकिया के वे वहले छात्र है I अगर बात करें असम की तो असम से भी पिछले कई वर्षो में किसी को भी इस 808 वर्ष पुराने विश्व विद्यालय में दाखिला नहीं मिल पाया है।

केवल असम ही नहीं, यहाँ तक की दून जैसे स्कूल में भी पिछले दस वर्षो में कोई भी छात्र वहां दाखिला पाने में सफल नहीं हो पाया है।

मालूम हो कि भारत के प्रथम प्रधान मंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू, डॉ होमी जहांगीर भाभा, नोबल पुरस्कार विजेता डॉ जगदीश चंद्र बासु, हरिबंश रॉय बच्चन, महाराजा रंजीत सिंह जैसे विख्यात लोग कैम्ब्रिज से पढ़ चुके है।

असम के मुख्य मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, शिक्षा मंत्री हेमंत बिश्वा शर्मा सहित कई लोगों ने यशोराज की इस सफलता के लिए बधाई दी है।

यशोराज तिनसुकिया निवासी रमन अग्रवाल तथा सुजाता खैतान अग्रवाल के पुत्र है। इस समाचार के बाद उनके घर बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है।

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close