मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर महिला ने फेंका स्याही

नई दिल्ली

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऑड इवन फॉर्मूले के 15 दिवसीय ट्रायल की सफलता का जश्न मना रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने का मामला सामने आया है. रविवार को दोपहर बाद मुख्यमंत्री जब मंच से सभा को संबोधि‍त कर रहे थे, तभी एक महिला ने नाराजगी जाहिर करते हुए उन पर स्याही फेंकी. महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है. डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा यह सीएम की हत्या की साजिश है. महिला ने अपना नाम भावना अरोड़ा बताया है और वह खुद को पंजाब में आम आदमी पार्टी सेना की प्रमुख बता रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिला ने सीएनजी घोटाले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. महिला को टीवी पर सीएनजी घोटाले का जिक्र करते हुए साफ सुना गया. महिला बोल रही थी कि वो पंजाब में आम आदमी सेना की प्रभारी हैं और उनके पास सीएनजी घोटाले का प्रूफ भी है.

जब केजरीवाल अपना भाषण दे रहे थे तब महिला मंच के समीप आयी और उसने उन्हें कुछ कागज दिखाये. कुछ ही समय बाद उसने केजरीवाल पर स्याही फेंकी लेकिन स्याही उनतक नहीं पहुंच पायी. वैसे मंच पर स्याही के छीटें नजर आए. पुलिस महिला को वहां से ले गयी और उससे मॉडल टाउन थाने में पूछताछ की गयी. उसकी उम्र 20 साल के आसपास बतायी गयी है.

बाद में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने उपर हमला करने वाली महिला को छोड़ देने की अपिल कर रहे थे. उन्‍होंने कहा उस महिला को छोड़ दिजिए और उनके पास जो घोटाले से जुड़े दस्‍तावेज हैं उसे ले लिजिए. केजरीवाल ने बाद में सभा को संबोधित करते हुए ऑड ईवेन की सफलता के लिए दिल्‍ली की जनता को धन्‍यवाद दिया और कहा कि अगर दिल्‍ली की जनता को साथ में लेकर चला जाए तो किसी भी लक्ष्‍य को हासिल किया जा सकता है.

आरोप प्रत्यारोप

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने की घटना को लेकर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए हैं. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस हमले के लिए सीधे तौर पर भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है साथ ही यह भी दावा किया कि मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश हो हो रही है.

 दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने इस हमले के पीछे आम आदमी पार्टी का ही हाथ बताया. दिल्‍ली भाजपा अध्‍यक्ष सतीश उपाध्‍याय ने कहा यह पूरी तरह से अरविंद केजरीवाल द्वारा प्रायोजित था. केजरीवाल इस तरह की राजनीति करने में माहिर हैं. पहले इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं और बाद में जनता की सहानुभूति बंटोरते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: